गिरिराज सिंह को काम का मिला फिर से इनाम, कद बढ़ा.. अब ग्रामीण विकास मंत्रालय का जिम्मा

गिरिराज सिंह को काम का मिला फिर से इनाम, कद बढ़ा.. अब ग्रामीण विकास मंत्रालय का जिम्मा

PATNA : बिहार बीजेपी के फायर ब्रांड नेता के तौर पर केंद्र की राजनीति में गए गिरिराज सिंह को एक बार फिर से मोदी मंत्रिमंडल में काम करने का इनाम मिला है। साल 2019 में राज्य मंत्री से केंद्रीय मंत्री बनाए गए गिरिराज सिंह को अब पहले से ज्यादा बड़ा मंत्रालय दिया गया है। गिरिराज सिंह अब तक मत्स्य एवं पशुपालन विभाग की जवाबदेही संभाल रहे थे लेकिन अब उन्हें ग्रामीण विकास मंत्रालय का जिम्मा दिया गया है।


बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह लगातार मोदी मंत्रिमंडल में बेहतर काम करते रहे हैं और अपने परफॉर्मेंस के दम पर उन्हें प्रधानमंत्री मोदी ने एक बड़ी जिम्मेदारी दी है। ग्रामीण विकास मंत्रालय का कामकाज बहुत बड़ा है और गिरिराज सिंह के कंधों पर अब या बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। गिरिराज सिंह के अलावे धर्मेंद्र प्रधान को भी मोदी कैबिनेट में प्रमोशन मिला है। धर्मेंद्र प्रधान पेट्रोलियम मंत्रालय की बजाय शिक्षा विभाग को संभालेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने उन पर बड़ा भरोसा दिखाते हुए यह जिम्मेदारी दी है।


कैबिनेट में पहली बार शामिल किए गए भूपेंद्र यादव को श्रम मंत्रालय का जिम्मा दिया गया है। बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव श्रम मंत्रालय के साथ-साथ पर्यावरण मंत्रालय का भी कामकाज संभालेंगे। गिरिराज सिंह के पहले ग्रामीण विकास मंत्रालय का कामकाज नरेंद्र सिंह तोमर के पास था। नरेंद्र सिंह तोमर पहले की तरह कृषि विभाग को देखते रहेंगे।