गिरिराज सिंह के इलाके में 'जनता कर्फ्यू', तस्वीरों में देखिये बेगूसराय की वीरानगी

गिरिराज सिंह के इलाके में 'जनता कर्फ्यू', तस्वीरों में देखिये बेगूसराय की वीरानगी

BEGUSARAI : कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जनता कर्फ्यू का असर भारत के विभिन्न राज्यों के अलावा बिहार में भी देखने को मिल रहा है. राजधानी पटना के साथ-साथ बिहार के कई जिलों में भी इसका काफी प्रभाव पड़ा है. बेगूसराय जिले में वीरानगी का आलम है. लोग अपने-अपने घरों में कैद हो गए हैं. बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह के संसदीय इलाके में कोरोना से बचाव के लिए एहतियातन लोग अपने-अपने घरों में कैद हो गए हैं. कोई भी आम आदमी सड़क पर नहीं दिखाई दे रहा है.


बेगूसराय की सड़कों पर वीरानगी का आलम है. लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. बेगूसराय बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, एनएच 31 पर पसरा सन्नाटा पसरा है. जनता कर्फ्यू का बड़ा असर जिले में देखा जा रहा है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के संसदीय इलाके में लोग अपने घरों में दुबके हुए हैं. बेगूसराय की सड़कों पर जहां प्रत्येक दिन हजारों की संख्या में सुबह से ही लोग आवाजाही करते हैं. आज कोई भी सड़क पर नहीं दिख रहा है.


विश्व स्वस्थ्य संगठन ने इस बिमारी को महामारी घोषित कर दिया है. भारत में पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर जनता कर्फ्यू का आह्वान किया गया है. इसका असर राजधानी दिल्ली समेत भारत के कई राज्यों में देखने को मिल रहा है. 



जनता कर्फ्यू का असर बिहार की राजधानी पटना में भी दिख रहा है. पटनावासी अपने-अपने घरों में कैद हो गए हैं. राजधानी की सड़कों पर सन्नाटा पसरा है. दुकानें बंद हैं. बाजार में लोग दिखाई नहीं दे रहे हैं. मॉर्निंग वॉक करने के लिए भी सड़क पर नहीं दिखें. बस सेवा ठप कर दी गई है. ट्रेन की रफ़्तार पर भी ब्रेक लग गया है. 


जनता कर्फ्यू के कारण हिंदुस्तान में आम जान जीवन की रफ़्तार आज थम गई है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज पुरे देश में 'जनता कर्फ्यू' का आह्वान किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देशवासियों से कोरोना वायरस को हराने के लिए 22 मार्च को एक जनता कर्फ्यू का आयोजन करने का आह्वान किया था. आज उस आह्वान का बड़ा असर देखने को मिल रहा है. 


विश्व में हजारों लोगों की जान ले चुका जानलेवा वायरस कोरोना पिछले 24 घंटे में अमेरिका के अंदर तबाही बनकर उभरा है. कोरोना के कारण एक दिन के अंदर अमेरिका में 7686 पॉजिटिव केस सामने आये हैं. जिसके कारन अमेरिका में अब कोरोना से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 27 हजार से भी अधिक हो गई है. देश में अब तक 300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. खतरनाक कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में कुल 340 लोगों ने दम तोड़ दिया है. अमेरिका विश्व में कोरोना से प्रभावित देशों की सूची में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है. चीन और इटली के बाद अमेरिका में ही सबसे ज्यादा लोग इस बीमारी से संक्रमित हैं. इसके अलावा स्पेन और जर्मनी में भी कोरोना का ख़तरा तेजी से बढ़ रहा है. अमेरिका में अभी 26 हजार 500 से अधिक एक्टिव केस हैं.