गिरिराज सिंह के बयान का बलियावी ने किया पलटवार, कहा- देश में कोई धर्म खतरे में नहीं है..लेकिन कुछ लोगों की कुर्सी जरूर खतरे में हैं

गिरिराज सिंह के बयान का बलियावी ने किया पलटवार, कहा- देश में कोई धर्म खतरे में नहीं है..लेकिन कुछ लोगों की कुर्सी जरूर खतरे में हैं

PATNA: हिंदुत्व को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का वह बयान जिसमें उन्होंने कहा था कि देश में हिंदू खतरे में है। इसका जवाब देते हुए जेडीयू एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी ने कहा कि उनकी बातों से लगता है कि वह दुनिया में सनातन धर्म का अपमान कर रहे हैं। वह सरकार में मंत्री है फायर ब्रांड नेता है लेकिन किसी जुलूस में नजर नहीं आ रहे हैं ना उनके परिवार का व्यक्ति नजर आ रहा है और वे कहते हैं कि हिंदू खतरे में है।


जेडीयू एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी ने कहा कि देश में कोई धर्म खतरे में नहीं है बल्कि कुछ व्यक्तियों की कुर्सी और सत्ता खतरे में है। जिनकी सत्ता खतरे में होती है उन्हीं का धर्म खतरे में होता है। बिहार सरकार के मंत्री जनक राम ने बीते दिनों कहा था कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा दिया जाना चाहिए। जनक राम के इस बयान पर पलटवार करते हुए गुलाम रसूल बलियावी ने कहा कि बयान बहादुरों से बिहार नहीं चलता है।


जिस तरीके से पिछले कुछ दिनों से देश में सांप्रदायिक माहौल खराब हुआ है दिल्ली से लेकर बिहार तक इस तरह की खबरें आ रही है इसको लेकर जेडीयू एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि कोई भी धर्म उन्माद फैलाने की अनुमति नहीं देता है। धर्म के नाम पर कुछ लोग उन्माद फैलाते हैं। इन लोगों को समाज बहुत अच्छी तरह से पहचानता है। यदि बिहार की बात करें तो बिहार में इस तरह के उन्माद फैलाने वाले लोगों का दवा पानी बहुत अच्छे से हो जाता है। 


धार्मिक के जुलूस में जिस तरीके से लोग धार्मिक झंडे लेकर भी धर्म को लज्जित कर रहे थे और जिन लोगों पर धर्म बचाने का जो जत्था है इसमें देखना चाहिए कि उन जगहों में क्या उन राजनेताओं के पुत्र या उन बड़े नेताओं के वंशज हैं या नहीं पूरी दुनिया में ऐसे लोग भारत को शर्मिंदा करते हैं। एक धर्म को लेकर यह भारत को शर्मिंदा करने वाले ठेकेदार कौन हैं। 


इन ठेकेदारों को पहचानना बहुत जरूरी है। और भारत में कौन सा धर्म खतरे में है यह भी बताएं। क्या इन नेताओं के बाल बच्चे इस जुलूस में नजर आए हैं या नहीं आए हैं इसकी भी जांच होनी चाहिए और मीडिया को ऐसे लोगों की फुटेज निकाल कर दिखाना चाहिए कि जिसका बाप कह रहा हो कि फलना धर्म खतरे में है उसका बेटा उस जुलूस में है कि नहीं।


देश में जिस तरीके से पिछले कुछ दिनों में धार्मिक उन्माद फैले हैं। अजान, हनुमान राम और लाउडस्पीकर इन तीन चीजों पर देश में सियासत हो रही है। क्या देश में असली मुद्दों से इन्हें जनता को भटकाया जा रहा है इस पर गुलाम रसूल बलियावी ने कहा कि देश सब कुछ समझता है देश समझदार है और जिन को समझ में आ गया है कि देश सब कुछ समझ गया है वह कुछ और समझाने की स्क्रिप्ट लिख रहे हैं अब देखिए वह लोग कितना कामयाब होते हैं देश बड़ा है देश की जनता सब कुछ समझ चुकी है भड़काने वाले को भी रास्ते पर ला देगी और जो भटक रहे हैं उनको भी रास्ते पर ला देगी।