झारखंड चुनाव: अमित शाह ने कहा- JMM और कांग्रेस ने झारखंड को लूटा, यहां का पैसा पहुंचाया जाता था दिल्ली दरबार में

झारखंड चुनाव: अमित शाह ने कहा- JMM और कांग्रेस ने झारखंड को लूटा, यहां का पैसा पहुंचाया जाता था दिल्ली दरबार में

GIRIDIH: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर आज भाजपा  के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गिरिडीह में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान विपक्ष पर निशाना साधा. शाह ने कहा कि कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा को जब-जब मौका मिला वह झारखंड को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी. यहां से थैले के थैले भरकर दिल्ली के दरबार में रुपया ले जाते थे. जो रुपया मेरे झारखंड के गरीब युवाओं के विकास के लिए था. शाह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार चलती थी, आलिया, मालिया, जमालिया रोज घुस जाते थे और हमारे जवानों का सिर काटकर ले जाते थे. कोई नहीं बोलता था, मौनी बाबा के मुंह से उफ तक नहीं निकलती थी. 2014 में मोदी जी प्रधानमंत्री बने तो पाकिस्तान को लगा कि क्या फर्क पड़ा है. 

झारखंड के लिए कांग्रेस ने क्या किया

शाह ने कहा कि मैं सोनिया जी और राहुल बाबा से पूछता हूं कि आपने 55 साल में प्रदेश के लिए क्या किया है इसका हिसाब-किताब लेकर आइए. कांग्रेस, झामुमो वाले प्रचार में आएं तो हिसाब मांगें. पर ये हिसाब नहीं देंगे, क्योंकि इन्होंने झारखंड के लिए कुछ किया ही नहीं है. शाह ने कहा कि राहुल गांधी क्यों शोरशराबा करते हैं. आप अपने 55 साल का हिसाब और हमारे 5 साल का हिसाब लेकर चौराहे पर आ जाएये. मेरे युवा मोर्चा का अध्यक्ष ही आपको हिसाब बता देगा कि भाजपा ने ज्यादा काम किया है. किसानों और दुकानदारों का बीमा ये भाजपा सरकार सुनिश्चित करने वाली है. सरकारी नौकरियों में माताओं-बहनों को हम 33 प्रतिशत आरक्षण देने वाले हैं और पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन भी ये भारतीय जनता पार्टी की सरकार करने वाली है. आजादी के बाद से झारखंड क्षेत्र में 22,000 किमी रोड का निर्माण हुआ था, भाजपा सरकार के 5 साल के कार्यकाल में 22,865 किमी रोड निर्माण झारखंड में हुआ है. कांग्रेस सरकार के अब तक के 55 वर्षों के हिसाब पर, भाजपा के 5 साल के काम का हिसाब भारी पड़ेगा.

नक्सलियों पर भाजपा ने की कार्रवाई

शाह ने कहा कि मैं झारखंड के ओबीसी समाज के सभी युवाओं से कहने आया हूं कि एक बार फिर से मोदी के नेतृत्व में कमल फूल की सरकार बना दो, आदिवासी व दलित समाज का आरक्षण कम किए बिना पिछड़ा समाज के बच्चों के लिए आरक्षण बढ़ाने का काम भाजपा सरकार करेगी. जिस झारखंड के अंदर नक्सलवादियों का नंगा नाच दिखाई पड़ता था आज मैं कहने आया हूं कि नरेन्द्र मोदी और रघुवर दास ने नक्सलवादियों को 20 फुट जमीन के नीचे दबाने का काम किया हैं.