‘गीदड़ भभकी से हम डरने वाले नहीं.. जो करना है कर लें’ जीभ काटने की बात पर भड़के लालू के विधायक

‘गीदड़ भभकी से हम डरने वाले नहीं.. जो करना है कर लें’ जीभ काटने की बात पर भड़के लालू के विधायक

PATNA: डेहरी के आरजेडी विधायक फतेह बहादुर सिंह ने बीते एक जनवरी को राबड़ी आवास के बाहर विवादित पोस्टर लगाकर साल के पहले ही दिन सियासत को गर्म कर दिया था। विवाद बढ़ा तो आरजेडी ने इसपर सफाई देने के लिए राज्यसभा सांसद मनोज झा को मैदान में उतारा। आरजेडी की लाख सफाई के बावजूद विधायक आवास के बाहर हिंदू शिवभवानी सेना ने पोस्टर लगाए कि जो कोई फतेह बहादुर की जीभ काटकर लाएगा उसे 10 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। इस पोस्टर के बाद विवाद एक बार फिर से बढ़ गया है।


हिंदू देवी-देवताओं को लेकर अक्सर विवादित बयान देने वाले राजद विधायक फतेह बहादुर सिंह ने उनकी जीभ काटने पर इनाम घोषित करने पर विरोधियों को चेतावनी दे दी है। फतेह बहादुर सिंह ने कहा है कि ऐसे गीदड़ भभकियों से वे डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने मेरी जीभ काटने पर 10 लाख के इनाम की घोषणा की है, उन्हें बता देना चाहता हूं कि जो मनुवादी और समाजवादी विचारधारा के लोग अच्छी तरह से सुन लें, हमें शिक्षा की तरफ जाना है या अंधविश्वास की तरफ जाना है।


विधायक ने कहा कि नफरत, अंधविश्वास, पाखंड और देश को धर्म के नाम पर बांटने वाले लोग शिक्षा की बात कहने पर जीभ काटने की धमकी देते हैं। 1848 में जब सावित्रीबाई फूले और ज्योतिबाराव फूले ने महिलाओं को पढ़ाने का निर्णय लिया था उस वक्त भी मनुवादियों ने ज्योतिबाराव फूले की हत्या कराने के लिए सुपारी देने का काम किया। उस वक्त जब उन्होंने कदम पीछे नहीं हटाया तो अब फतेह बहादुर सिंह इनकी गिदड़ भभकी से डरने वाला नहीं है। इन लोगों को जो करना है कर लें लेकिन फतेह बहादुर सिंह बहुजन समाज के लोगों को जगाने का काम करता रहेगा।


बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन आगामी 22 जनवरी को होना है। इसको लेकर आरजेडी के डेहरी से विधायक फतेह बहादुर सिंह ने राबड़ी आवास के ठीक सामने एक पोस्टर लगाया था। इस पोस्टर के जरिए विधायक ने मंदिर को अंधविश्वास, पाखंड, मूर्खता और अज्ञानता की ओर ले जाने वाला रास्ता बताया था। इसको लेकर इतना विवाद हुआ कि राबड़ी आवास के बाहर विधायक के समर्थक और आरजेडी कार्यकर्ता भिड़ गए थे और बाद में आरजेडी को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर अपनी सफाई देनी पड़ी थी।


इससे पहले विधायक फतेह बहादुर सिंह ने औरंगाबाद में मां सरस्वती को लेकर विवादित बयान दिया था। बुधवार को पटना की सड़कों पर हिंदू शिवभवानी सेना ने पोस्टर लगाए और लिखा कि जो कोई भी सनातन के खिलाफ जहर उगलने वाले विधायक फतेह बहादुर की जीभ काटकर लाएगा उसे 10 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। इस पोस्टर के बाद विवाद एक बार फिर से बढ़ गया है और विधायक ने फिर से कह दिया है कि जो करना है कर लो हम वे किसी से डरने वाले नहीं हैं।