गणतंत्र दिवस पर CM की सुरक्षा में बड़ी चूक! परेड मैदान में घुसा शख्स, देखिए फिर क्या हुआ

गणतंत्र दिवस पर CM की सुरक्षा में बड़ी चूक! परेड मैदान में घुसा शख्स, देखिए फिर क्या हुआ

DESK : पूरा देश आज गणतंत्र दिवस समारोह मना रहा है। इसको लेकर हरेक राज्यों में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। इसके बाद अब जो खबरें सामने आ रही है उसके मुताबिक़ गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान सीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है। इसके बाद इस पुरे कार्यक्रम में अफरा - तफरी का माहौल कायम हो गया। हालांकि, बाद में सुरक्षाकर्मी एक्शन मोड में आ गए और आनन - फानन में पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। 


दरअसल, दक्षिण भारतीय सूबे कर्नाटक में गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान सुरक्षा में चूक सामने आई है।  शुक्रवार को बेंगलुरू के परेड मैदान में एक शख्स जबरन घुस आया और वह सूबे के सीएम सिद्दारमैया की ओर बढ़ने लगा।  इस व्यक्ति की हरकत के बाद वहां सुरक्षाकर्मी एक्शन मोड में आ गए और आनन-फानन पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। 


जानकारी के मुताबिक, गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान सुरक्षा में सेंध लगाने वाले व्यक्ति को स्थानीय थाने में ले जाया गया। पूछताछ के दौरान उसकी पहचान परशुराम के तौर पर हुई।  पुलिस सूत्रों की मानें तो परशुराम ने पुलिसवालों के मोटरसाइकिल करतब को बाधित करते हुए सबका ध्यान अपनी ओर ध्यान खींच लिया था। सुरक्षा में सेंध लगाने वाले शख्स को चारों तरफ से घेर कर सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया था। 


वहीं, परशुराम जब मैदान में घुसा था तब परेड ग्राउंड में अफरा-तफरी आलम देखने को मिला था। सुरक्षाकर्मियों की भागदौड़ के बाद एक पल को लोगों के बीच किसी अन्होनी का डर था मगर हालात फौरन संभाल लिए गए. वह किस मकसद से मैदान में घुसा था? यह तो फिलहाल साफ नहीं हुआ है मगर उससे पूछताछ की जा रही है। 


इसके आलावा  पुलिस अधिकारियों के अनुसार,मैदान से ले जाए जाने पर शख्स कह रहा था कि वह सरकार से परेशान है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की ओर से इस बारे में और बताया गया, “कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों के लिए निर्धारित मीडिया गैलरी से परशुराम कूद गया। उसका मकसद क्या था? इस बारे में जांच जारी है. बाद में हम इस बारे में विस्तार से बताएंगे।"


गैलरी में चश्मदीदों की मानें तो मोटरसाइकिल करतब के समय शख्स ने मैदान में घुसने से पहले कथित तौर पर तख्तियां जमीन पर फेंकी थीं।  फिर वह मीडिया गैलरी में कूदकर ग्राउंड में लगातार आगे बढ़ने लगा था। पूरी घटना से कुछ मिनट पहले ही कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने झंडा फहराया था. अचानक हुए इस वाकये से कई सुरक्षाकर्मी भी भौचक्के रह गए थे।