फ्लावर नहीं फायर है लालू.. नीतीश की तरह झुकेगा नहीं

फ्लावर नहीं फायर है लालू.. नीतीश की तरह झुकेगा नहीं

PATNA : साउथ की ब्लॉकबस्टर मूवी पुष्पा का फेमस डायलॉग इन दिनों बिहार की सियासत में खूब इस्तेमाल किया जा रहा है. फिल्म पुष्पा के 'झुकेगा नहीं' वाले डायलॉग के साथ पटना में आज नए पोस्टर लगाए गए हैं. दरअसल, पोस्टर आरजेडी नेताओं की तरफ से लगाया गया है. इसमें लालू यादव की तस्वीर के साथ साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों का भी इस्तेमाल किया गया है. 


दरअसल, योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में नीतीश कुमार जिस तरह पीएम मोदी के सामने झुके थे, उस तस्वीर का इस्तेमाल करते हुए आरजेडी ने लालू के लिए झुकेगा नहीं वाले स्लोगन का इस्तेमाल किया है. राजधानी पटना के अलग-अलग इलाकों में यह पोस्टर लगाया गया है. इसमें लालू यादव को फायर वाले अंदाज के साथ खड़ा दिखाया गया है. उनके आसपास बीजेपी से लेकर सीबीआई ईडी और आरएसएस तक को खड़ा दिखाया गया है. 


पोस्टर में दिखाया गया है कि कैसे लालू यादव को झुकाने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों से लेकर बीजेपी और उसके मात्र संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने हथकंडे अपनाए हैं. इसके बावजूद लालू यादव तन कर खड़े हैं और वह कह रहे हैं कि झुकेगा नहीं. वहीं दूसरी तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने नीतीश कुमार के झुकने वाली तस्वीर को भी पोस्टर में दिखाया गया है. इस पोस्टर में मीम के जरिए यह दिखाया गया है कि नीतीश पीएम मोदी के सामने झुक कर कह रहे हैं कि हुजूर मैं कुर्सी के लिए कुछ भी करेगा.


यह पोस्टर इस वक्त बिहार के सियासी गलियारे में चर्चा की वजह बना हुआ है. लगातार फिल्म पुष्पा के फेमस डायलॉग झुकेगा नहीं का इस्तेमाल बिहार की राजनीति में किया जा रहा है और अब लालू यादव के लिए आरजेडी ने इस स्लोगन का इस्तेमाल किया है. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के सामने भी यह बड़ा पोस्टर लगाया गया है. आने जाने वाले सभी लोगों की नजर इस पोस्टर पर पड़ रही है. आरजेडी इस पोस्टर के जरिए यह मैसेज देने की कोशिश कर रहा है कि नीतीश कुमार कुर्सी प्रेम में कहीं भी झुक सकते हैं जबकि लालू यादव झुकने को तैयार नहीं.