फर्स्ट बिहार की खबर का एक बार फिर हुआ असर, बेगूसराय एसपी ने दारोगा और चौकीदार को किया सस्पेंड

फर्स्ट बिहार की खबर का एक बार फिर हुआ असर, बेगूसराय एसपी ने दारोगा और चौकीदार को किया सस्पेंड

BEGUSARAI: एक बार फिर से फर्स्ट बिहार की खबर का असर हुआ है। कल ही हमने बताया था कि कैसे एक एसआई ने चौकीदार की पिटाई की और वर्दी में उसे लॉकअप में बंद कर दिया। फर्स्ट बिहार पर खबर प्रसारित किये जाने के बाद बेगूसराय एसपी योगेन्द्र कुमार ने कार्रवाई की है। कर्तव्य एवं अनुशासन हीनता के आरोप में बखरी थाने के एसआई राजीव रंजन एवं चौकीदार नंदकिशोर पासवान को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। 


बता दें कि कहासुनी के बाद दारोगा राजीव रंजन ने चौकीदार नंदकिशोर पासवान की जमकर पिटाई कर थी और वर्दी में उसे हाजत में बंद कर दिया था।जिस थाने में नंदकिशोर चौकीदारी कर रहा था उसी थाने के हाजत में दारोगा राजीव रंजन ने उसे बंद कर दिया था। घटना के बारे में बताया गया था कि रात्रि गश्ती के दौरान ड्यूटी पर जाने को लेकर चौकीदार और एसआई के बीच कहासुनी हुई थी। जिसके बाद एसआई ने चौकीदार की जमकर धुनाई कर दी जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया था। घायल चौकीदार को इलाज कराने के बजाये एसआई राजीव कुमार ने उसे थाने की हाजत में बंद कर दिया था।


मामला बखरी थाने की है। जहां रात्रि गश्ती के दौरान एसआई राजीव कुमार ने चौकीदार नंदकिशोर पासवान को ड्यूटी पर जाने को कहा था। किसी कारण चौकीदार ने ड्यूटी पर जाने से मना कर दिया। इसी बात को लेकर चौकीदार को एसआई राजीव कुमार ने जमकर पिटाई कर दी। पिटाई से घायल चौकीदार नंदकिशोर पासवान और सब इंस्पेक्टर राजीव कुमार के बीच कहासुनी हो गई। जिसको लेकर एसआई राजीव कुमार आग-बबूला हो गया और एसआई ने मारपीट कर बुरी तरह से चौकीदार को जख्मी कर दिया।


पिटाई से घायल चौकीदार का किसी ने फोटो और वीडियो भी बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। चौकीदार को खाकी वर्दी में ही हाजत में एसआई ने बंद कर दिया। चौकीदार के साथ जिस तरह से बर्बरता पूर्वक पिटाई की गयी उससे साफ जाहिर होता है कि एसआई राजीव कुमार को किसी बात को लेकर इतनी चोट पहुंची थीं कि चौकीदार को पिटाई कर वर्दी में ही हाजत में बंद कर दिया था। 


इस घटना की जानकारी मिलने के बाद एसपी योगेंद्र कुमार ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा था कि बखरी डीएसपी चंदन कुमार को जांच का आदेश दिया गया है। प्रथम दृष्टया में ड्यूटी पर जाने को लेकर कहासुनी हुई है जिसको लेकर मारपीट हुई है। डीएसपी चंदन कुमार की जांच रिपोर्ट के आधार पर एसपी योगेन्द्र कुमार ने कार्रवाई की। दोनों पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।