फीस जमा नहीं होने पर स्कूल वालों ने नाम काट दिया, फांसी लगाकर दसवीं की छात्रा ने कर ली खुदकुशी

फीस जमा नहीं होने पर स्कूल वालों ने नाम काट दिया, फांसी लगाकर दसवीं की छात्रा ने कर ली खुदकुशी


DESK: प्राइवेट स्कूल की मनमानी से तंग आकर एक छात्रा ने ऐसा कदम उठाया की इलाके में हड़कंप मच गया। दरअसल स्कूल की फीस को लेकर प्रबंधन ने ऐसा दवाब बनाया की 10 वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। 


दिल को दहला देने वाली यह घटना हैदराबाद के नेरमडेट स्थित एक प्राइवेट स्कूल की है जहां  स्कूल के रवैये से तंग आकर दसवीं की एक छात्रा ने यह कदम उठा लिया। स्कूल प्रबंधन के द्वारा फीस के लिए लगातार दवाब बनाया जा रहा था। छात्रा को स्कूल से निकालने की धमकी भी दी गई थी। स्कूल की इस प्रताड़ना से तंग आकर 16 साल की छात्रा ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 


पुलिस के अनुसार कोरोना को लेकर पूरे देश में लागू किए गए लॉकडाउन में मृतका के माता-पिता की नौकरी चली गई थी जिसके कारण वे आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे। इसकी परवाह किए बगैर स्कूल प्रबंधन द्वारा 35 हजार रुपये फीस की मांग की गई लेकिन बड़ी मुश्किल से इस परिवार ने 15 हजार रुपये का इंतजाम किया और फीस स्कूल में जमा कराया। बकाए राशि का भुगतान 20 फरवरी तक कर दिए जाने की बात कही गई थी लेकिन इसके बावजूद स्कूल प्रबंधन ने बकाए फीस की मांग कर दी।



बकाए फीस की मांग आए दिन की जा रही थी और एक दिन फीस नहीं देने पर छात्रा की पढ़ाई रोक दी गई। स्कूल प्रबंधन द्वारा इस तरह तंग किए जाने और पढ़ाई बंद कर दिए जाने से वह इतनी आहत हो गई कि उसने यह कदम उठाया। इस घटना से इलाके के लोग भी सकते में है। परिजनों में कोहराम मचा हुआ है उनका रो-रोकर बुरा हाल है। उनकी आंखों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहा। स्कूल प्रशासन के इस रवैये का लोग विरोध कर रहे हैं। हालांकि घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी है।