फर्जी पत्रकार की गंदी करतूत, जिस घर को किराये पर लिया वहां की सास-बहू से ही किया गंदा काम, वीडियो वायरल करने की देने लगा धमकी

फर्जी पत्रकार की गंदी करतूत, जिस घर को किराये पर लिया वहां की सास-बहू से ही किया गंदा काम, वीडियो वायरल करने की देने लगा धमकी

MOTIHARI: बिहार के मोतिहारी में फर्जी पत्रकार की गंदी करतूत सामने आई है। नाम और धर्म बदलकर ऑफिस खोलने के लिए घर लिया और वहां रहकर विधवा सास और बहू को अपने झांसे में लेकर उनके साथ अवैध संबंध बनाया और वीडियो वायरल करने के नाम पर धमकी देने लगा। घर की महिलाओँ को पैसे के लिए ब्लैकमेल करने लगा। कहने लगा कि पैसे नहीं दिये तो अश्लील वीडियो वायरल कर देंगे। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पत्रकार को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।


बता दें कि फर्जी पत्रकार खुद को तरंग मिडिया का संपादक बता ऑफिस के लिए किराये पर घर लिया था। आश्चर्य की बात है कि उसने दो आधार कार्ड और चरित्र प्रमाण पत्र बना रखा था। दोनों कागजातों में दो नाम रख लिया था। कभी वह मुसलमान बन जाता तो कभी हिन्दू बनकर लोगों को धोखा देता। खुद को ब्राह्मण बता तरंग मीडिया का संपादक एक महीने पहले ऑफिस खोलने के लिए घर लिया था। ऑफिस खोलने के लिए उसने उस घर को निशाना बनाया जहां सास-बहू अकेली रहती है। इसने दो आधार कार्ड बना रखा था। 


बता दें कि 22 दिसंबर 2021 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का मोतिहारी दौरा था। इस कार्यक्रम में मीडिया के लिए प्रवेश पत्र बना था जिसमें तरंग मीडिया के संपादक निशांत राज के नाम से भी पास बना था। इस पास में निशांत रजा की जगह निशांत राज अंकित है। जबकि इसका नाम निशांत रेजा है लेकिन अपना नाम निशांत राज बना लिया है। यह मुस्लिम समुदाय से आता है लेकिन खुद को हिन्दू बताने के लिए इसने अलग-अलग आधार कार्ड बनवा रखा है। जिसमे पिता का भी दो नाम है। जिस डॉक्यूमेंट में नाम निशांत रेजा है उसमें इसके पिता का नाम मोतिउर रहमान लिखा हुआ है और जिसमे उसका नाम निशांत राज है उसमें इसके पिता का नाम राजबाबू अंकित है।


दोनों नाम का फर्जी आधार, फर्जी पैन कार्ड,फर्जी चरित्र प्रमाण पत्र उसके पास है और दोनों का अलग-अलग पता भी है। जबकि असल में वह निशांत रेजा है लेकिन पत्रकारिता में अपना नाम निशांत राज के रूप में प्रचलित कर रखा है। इस बीच उसने खुद को हिन्दू बता एक घर में एंट्री मारी जहां दो महिलाएं रहती थी। दोनों रिश्ते में सास-बहू लगती है। दोनों के पति का देहांत हो चुका है। घर को किराये पर लेने के बाद वह दोनों को नौकरी का झांसा देने लगा। घर में चल रहे जमीन विवाद को सुलझाने के नाम पर दोनों के साथ अवैध संबंध बनाता रहा और इस दौरान अश्लील वीडियो मोबाइल में बना लिया फिर दोनों को ब्लैकमेल करने लगा। 


किसी तरह इस बात की जानकारी महिला के छोटे बेटे जो बाहर में रहता है उसे हुई फिर क्या था वो आनन-फानन में घर पहुंचा। जिसके बाद निशांत रेजा के साथ उसका विवाद हो गया। जिसके बाद दोनों महिला ने शहर के छतौनी थाने में आवेदन देकर अपने साथ ब्लैकमेल कर अवैध संबंध बनाने का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने त्वरीत कार्रवाई करते हुए फर्जी पत्रकार निशांत रेजा को धर दबोचा। उसके पास से जो मोबाईल जब्त किया गया है उसमें भी अश्लील वीडियो मिला है। पुलिस को वो सभी फर्जी कागजात भी हाथ लग गया है जिसमे उसका दो नाम, दो बाप, दो पता लिखा हुआ है। खुद को तरंग मीडिया का संपादक बता वह शहर भर में धौस जताता फिरता था। 


इस मामले में मोतिहारीं एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा ने बताया कि युवक से फिलहाल पूछताछ की जा रही है। युवक के ऊपर अवैध संबंध का आरोप है साथ ही फर्जी कागजात की भी बात सामने आई है। दो महिलाओं को भी ब्लैकमेल करने का आरोप है। इन सभी मामलों की जांच की जा रही है। फिलहाल उसे जेल भेजा गया है। जब उसे जेल भेजा जा रहा था तब हथकड़ी में भी इसकी अकड़ कम नहीं हुई। खुद तो फर्जी है ही उल्टे दूसरे पत्रकार को वह धमकी देने लगा। सवाल पूछने पर कहने लगा कि सभी मीडियाकर्मियों के खिलाफ प्रेस कॉउंसिल ऑफ़ इंडिया में कंप्लेन करेंगे। उसका कहना था कि स्वार्थ सिद्ध करने के लिए मुझे लालच दिया गया कि आप मुझे डिप्टी एडिटर बनाईए मेरे घर में ऑफिस खोलिये। 


जिस घर में उसने ऑफिस लिया वो सास-जेठानी के नाम से है। जिसे घर की छोटी बहू अपने नाम से करना चाहती थी। सास-बहू को जब बताया कि हम संपादक है और मीडिया का दफ्तर खोलना चाहते हैं तो उन्होंने किराये पर घर दे दिया। वो भी चाहती थी कि जो भी पेंडिग काम है वो अब मीडिया के माध्यम से पूरा हो जाएगा। बड़े-बड़े लोगों से पहचान बढ़ेगा मान सम्मान भी बढ़ेगा। मीडिया ने जब सवाल पूछा कि आप निशांत राज हैं या निशांत रजा तो वो हत्थे से बिगड़ गया। सवाल पूछ रहे अन्य मीडिया कर्मियों को कहने लगा कि आप सभी पर प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया में केस करूंगा।