डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव जाएंगे दिल्ली, पिता लालू प्रसाद से लेंगे आशीर्वाद

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव जाएंगे दिल्ली, पिता लालू प्रसाद से लेंगे आशीर्वाद

PATNA : बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बन गई है। बुधवार को नीतीश कुमार के साथ तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ लिया था। शपथ ग्रहण समारोह में उनके परिवार के सभी लोग शामिल हुए। इस बड़े मौके पर उनके पिता लालू प्रसाद पटना में मौजूद नहीं थे। स्वास्थ संबंधी कारणों से वे दिल्ली में हैं। डिप्टी सीएम बनने के बाद तेजस्वी पिता लालू प्रसाद से आशीर्वाद लेने के लिए जल्द ही दिल्ला के लिए रवाना होंगे।


दरअसल, बिहार में पिछले तीन दिनों के भीतर हुए सियासी उटलफेर के बीच सियासत के सबसे बड़े धुरंधर लालू प्रसाद दिल्ली में रहे। स्वास्थ कारणों से लालू दिल्ली में बेटी मीसा भारती के आवास पर प्रवास कर रहे हैं। हालांकि  दिल्ली से ही वे बिहार के राजनीतिक घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए थे। बिहार में मचे सियासी घमासान के दौरान उनसे मिलने के लिए कई नेता मीसा भारती के आवास पर लालू से मुलाकात करने के लिए पहुंचे थे।


इधर, मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद नीतीश कुमार को महागठबंधन का नेता चुन लिया गया और बिहार में एक बार फिर से महागठबंधन की सरकार बन गई। बुधवार को नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री और तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ ली। जल्द ही नए मंत्रिमंडल का भी गठन हो जाएगा। अब तेजस्वी जल्द ही दिल्ली जाएंगे और इस कामयाबी के लिए पिता लालू प्रसाद से आशीर्वाद लेंगे। बता दें कि नीतीश कैबिनेट में आरजेडी की तरफ से बनने वाले मंत्रियों के नाम पर आखिरी मुहर लालू प्रसाद को ही लगाना है।