दुर्गा पूजा का रंग फर्स्ट बिहार के संग, भेजिए अपनी सेल्फी..हम दुनियां को दिखाएंगे आपका उमंग

दुर्गा पूजा का रंग फर्स्ट बिहार के संग, भेजिए अपनी सेल्फी..हम दुनियां को दिखाएंगे आपका उमंग

PATNA: नवरात्र के 9 दिन मां दुर्गा के अलग-अलग स्वरूपों की पूजा की जाती है। आज शारदीय नवरात्रि का आठवां दिन है। नवरात्रि के दौरान महाअष्टमी की तिथि हिंदू धर्म में एक महत्वपूर्ण तिथि मानी जाती है। इस दिन देवी दुर्गा के महागौरी स्वरूप की पूजा की जाती है। महाअष्टमी के मौके पर पूरे बिहार के पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। लोग अपने-अपने परिवार और बच्चों के साथ माता का दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं। 


पूजा पंडालों और मंदिरों को भव्य तरीके से सजाया गया है। रंग बिरंगी रौशनी से पूरा इलाका सजा हुआ है। सड़कों के किनारे चाट, गोलगप्पे, चाउमिन सहित कई व्यंजनों का स्टॉल भी लग चुके हैं यहां पर लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है। लोग धीरे-धीरे विभिन्न पूजा पंडालों की ओर बढ़ रहे हैं और माता की भव्य प्रतिमा और पंडाल का दर्शन कर रहे हैं और अपने-अपने मोबाइल में इसे कैद करते दिख रहे है।


इस दौरान लोग सेल्फी भी खूब ले रहे हैं और परिवार के साथ फोटो भी खींचवा रहे हैं। फर्स्ट बिहार-झारखंड ने भी एक छोटी सी पहल की है जिसमें आप अपना सेल्फी या फोटोज हमें भेज सकते हैं। हम आपके उमंग को अपने चैनल के माध्यम से पूरी दुनियां को दिखाएंगे। आप हमें इस नंबर 9835268803 पर अपनी फोटोज या सेल्फी वाट्सअप कर सकते हैं।     

Navyuvak Durga Puja Samiti, Dostiya  chowk, piprahi, Sheohar