दिग्गजों की किस्मत का फैसला : मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में वोटिंग, बीजेपी-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर

दिग्गजों की किस्मत का फैसला : मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में वोटिंग, बीजेपी-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनाव का प्रचार थम चुका है। इन दोनों राज्यों की जनता आज चुनावी रण में उतरे उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 70 सीटों पर 1,63,14,479 मतदाता 827 पुरुषों, 130 महिलाओं और एक तृतीय लिंग के उम्मीदवार समेत कुल 958 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। वोटिंग की शुरुआत सुबह 8 बजे होगी, जो शाम 5 बजे तक चलेगी।


वहीं,  मध्य प्रदेश में 5.60 करोड़ मतदाता एक चरण में हो रहे मतदान में हिस्सा ले रहे हैं। कुल मिलाकर 2,533 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। वोटिंग की शुरुआत सुबह 7 बजे होगी, जो शाम 6 बजे तक चलेगी। मध्य प्रदेश विधानसभा में एक चरण में वोटिंग हो रही है। वोटिंग की शुरुआत सुबह 7 बजे होगी।  एमपी में 17 हजार संवदेनशील पोलिंग बूथ बनाए गए है, चुनाव आयोग के अनुसार इन पोलिंग बूथ पर वेबकास्टिंग के माध्यम से नजर रखी जाएगी। इन दोनों राज्यों में मुख्य मुकाबला हमेशा की तरह भाजपा और कांग्रेस के बीच ही है।


उधर, मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान है। इसके कुछ घंटों पहले इंदौर की राउ विधानसभा मे गुरुवार रात कांग्रेस-बीजेपी के कार्यकर्ता आमने सामने आ गए। विवाद बढ़ता देख पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। जिसके बाद बड़ी संख्या मे एकत्रित हुए कार्यकर्ताओं को थाने के सामने से हटाया गया। विवाद की सूचना के बाद मौके पर बीजेपी प्रत्याशी मधु वर्मा पहुंचे। 


आपको बताते चलें कि, इंदौर   जिले की राउ विधानसभा सीट की बात की जाए तो यहां पर दो बार से कांग्रेस के जीतू पटवारी को जीत मिल रही है। विधानसभा सीट के अस्तित्व में आने के बाद यहां पर तीन बार चुनाव हुए हैं, जिस पर पहली बार बीजेपी के जीतू जिराती ने कब्जा किया। उसके बाद इस सीट पर कांग्रेस के जीतू पटवारी लगातार दो बार विधायक चुने गए हैं। इस बार बीजेपी ने राउ सीट से मधु वर्मा को मैदान में उतारा है। वहीं कांग्रेस ने जीतू पटवारी पर दांव लगाया है।