धोखेबाज हैं CM नीतीश : BJP ने जारी की धोखा खाए नेताओं की लिस्ट.. जॉर्ज, शरद, RCP और कुशवाहा को किया शामिल

धोखेबाज हैं CM नीतीश : BJP ने जारी की धोखा खाए नेताओं की लिस्ट.. जॉर्ज, शरद, RCP और कुशवाहा को किया शामिल

PATNA : जेडीयू में चल रही सियासी उठा- पटक के बीच अब बीजेपी ने एक बार फिर से मुख्यमंत्री नीतीश को आड़े हाथों लेते हुए उनपर जोरदार हमला बोला है। बीजेपी ने नीतीश कुमार को धोखेबाज बताते हुए बीस नेताओं की सूची जाहिर की है। इस लिस्ट में उन नेताओं को जगह दी गई है जिन्हें बीजेपी के अनुसार नीतीश कुमार ने धोखा दिया है। इस लिस्ट में जॉर्ज फर्नांडिस और शरद यादव से लेकर आरसीपी सिंह और उपेंद्र कुशवाहा तक शामिल हैं। 


मालूम हो कि, बिहार की राजनीति में इन दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपेंद्र कुशवाह के बीच आरोप -प्रत्यारोप का सिलसिला चल पड़ा है।  इस बीच अब भाजपा ने बिल्कुल ही अलग अंदाज में सीएम नीतीश पर तंज कसा है। बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता निखिल आनंद ने ट्वीट कर कहा कि नीतीश कुमार की राजनीति, बिहार की जनता की बीमारी है। उनकी राजनीतिक धोखाधड़ी के शिकार लोगों की सूची में जॉर्ज फर्नांडिस, शरद यादव, दिग्विजय सिंह, शकुनी चौधरी, अरुण कुमार, सतीश कुमार, भोला सिंह, पीके सिन्हा, फिर बीजेपी और अब आरसीपी सिंह एवं उपेंद्र कुशवाहा शामिल हैं। यह लिस्ट बहुत लंबी है।


दरअसल,  इन दिनों बिहार की राजनीति में जेडीयू में काफी उठापटक देखने को मिल रही है। इस बीच एक और बात की चर्चा सबसे अधिक हो रही थी वो था कि, नीतीश एकबार फिर से भाजपा के साथ जाएंगे।  लेकिन, बीते दिनों इस सवाल पर दोनों दलों के तरफ से यह साफ़ कर दिया कि अब उनका गठबंधन नहीं होगा।  जिसके बाद अब यह लिस्ट जारी कर भाजपा ने नीतीश पर हमला बोला है। 


आपको बताते चलें कि, जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच तकरार हो रही है। कुशवाहा ने पहले खुद को पार्टी से साइडलाइन किए जाने का आरोप लगाया। फिर कहा कि उनकी जेडीयू में सुनी नहीं जा रही है। जब नीतीश कुमार ने कहा कि कुशवाहा को जो मर्जी है करें, जहां जाना है चले जाएं। इसके बाद उपेंद्र ने जेडीयू में अपनी हिस्सेदारी मांग ली। कुशवाहा का कहना है कि वे अपना हिस्सा लिए बिना जेडीयू छोड़कर नहीं जाने वाले हैं। इसी को लेकर अब भाजपा ने नीतीश कुमार को धोखेबाज बता दिया।