धीमी पड़ गयी ‘चिराग’ की लौ! लोजपा(रा) के अध्यक्ष ने ख़ाली पड़ी कुर्सियों से किया जन संवाद , देखिए वीडियो

धीमी पड़ गयी ‘चिराग’ की लौ! लोजपा(रा) के अध्यक्ष ने ख़ाली पड़ी कुर्सियों से किया जन संवाद , देखिए वीडियो

MUZAFFARPUR: क्या बिहार की सियासत के पासवान परिवार के चिराग़ की लौ धीमी पड़ने लगी है. मुज़फ़्फ़रपुर में आज बड़े बड़े दावों के साथ आयोजित चिराग़ पासवान के कार्यक्रम के हश्र को देखकर यही सवाल उठ रहा है. लोजपा (रामविलास) ने महीनों की तैयारी के बाद ये कार्यक्रम आयोजित किया था और हाल ये हुआ कि चिराग़ पासवान को ख़ाली पड़ी कुर्सियों के सामने भाषण देना पड़ा.


दरअसल मुज़फ़्फ़रपुर में लोजपा रामविलास ने शनिवार को जन संवाद कार्यक्रम आयोजित किया था. चिराग़ पासवान के करीबी माने जाने वाले नेता संजय सिंह को इस कार्यक्रम की ज़िम्मेदारी दी गयी थी. वहीं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी भी लगातार वहीं कैंप कर रहे थे. माना जा रहा था कि लोकसभा चुनाव से पहले चिराग़ पासवान मुज़फ़्फ़रपुर में शक्ति प्रदर्शन कर बीजेपी को ये मैसेज देना चाहते हैं कि वैशाली लोकसभा सीट पर उनकी ही दावेदारी है. लेकिन कार्यक्रम बुरी तरह फ़्लॉप हो गया. 


चिराग़ पासवान के मुज़फ़्फ़रपुर के कार्यक्रम का वीडियो वायरल हो गया है. मुज़फ़्फ़रपुर के साइंस कॉलेज में आयोजित लोजपा रामविलास के कार्यक्रम में लगभग दो हज़ार कुर्सियाँ लगायी गयी थीं. इसमें दो तिहाई ख़ाली पड़ी थी. वह भी तब जब चिराग़ पासवान का भाषण चल रहा था. आलम ये था कि सभा स्थल पर आगे की चंद कुर्सियों को छोड़ कर बाक़ी सारी कुर्सी ख़ाली थी. 


लोजपा की करारी फ़ज़ीहत 

लोजपा रामविलास का फ़्लॉप कार्यक्रम मुज़फ़्फ़रपुर और वैशाली लोकसभा क्षेत्र में चर्चा का विषय बना है. दरअसल कार्यक्रम के प्रभारी और चिराग़ पासवान के करीबी संजय सिंह लगातार ये दावे कर रहे थे कि लोजपा का जन संवाद नीतीश तेजस्वी ही नहीं बल्कि बीजेपी की रैलियों को पीछे छोड़ देगा. लोजपा रामविलास ने दावा किया था कि चिराग़ पासवान जब पटना से ही मुज़फ़्फ़रपुर के लिए निकलेंगे तो हज़ारों गाड़ियों का क़ाफ़िला साथ होगा. लेकिन कार्यक्रम में हज़ार लोग भी नहीं जुट पाये. 


फँस गये चिराग़ ?

सियासी गलियारे में सवाल ये उठ रहा है कि क्या चिराग़ पासवान ये कार्यक्रम कर फँस गये हैं. दरअसल वे वैशाली लोकसभा सीट पर अपनी दावेदारी जता रहे हैं. NDA में ये सीट लोजपा के हिस्से ही आती रही है. पिछले लोकसभा चुनाव में लोजपा की वीणा देवी ने वैशाली सीट से लोकसभा चुनाव जीता था. वे अब चिराग़ के चाचा पशुपति पारस के साथ हैं. चिराग़ चाह रहे हैं कि बीजेपी ये सीट अब उन्हें दे दे. लेकिन आज के फ़्लॉप शो के बाद उनके मंसूबों पर पानी फिरता दिख रहा है.