झारखंड चुनाव: धनवार से चुनाव लड़ेंगे बाबूलाल मरांडी, 2014 में 2 सीटों से गए थे हार

झारखंड चुनाव: धनवार से चुनाव लड़ेंगे बाबूलाल मरांडी, 2014 में 2 सीटों से गए थे हार

RANCHI: झारखंड विधानसभा चुनाव में जेवीएम प्रमुख बाबूलाल मरांडी भी मैदान में उतरने को तैयार हो गए हैं. मरांडी धनवार से इस बार चुनाव लड़ेंगे. इससे पहले भी इस सीट से वह चुनाव लड़ चुके हैं. लेकिन हार गए थे. 

2014 में दो सीटों से हारे थे चुनाव

बाबूलाल मरांडी 2014 में भी विधानसभा का चुनाव में खड़े हुए थे. धनवार और गिरिडीह सीट से चुनाव लड़े, लेकिन दोनों सीटों से वह बुरी तरह से हार गए. पार्टी की भी बुरी तरह से हार हुई, लेकिन इस बार फिर मरांडी धनवार से चुनाव लड़ने को तैयार हैं. बताया जा रहा है कि वह 25 नवंबर को यहां से नामांकन भी करेंगे.


इस बार अकेले लड़ रहे चुनाव

लोकसभा चुनाव 2019 में बाबूलाल मरांडी की पार्टी जेवीएम ने महागठबंधन के साथ चुनाव लड़ा था. लेकिन मरांडी खुद लोकसभा का चुनाव कोडरमा से नहीं जीत पाए. जिसके बाद उन्होंने विधानसभा का चुनाव अकेले लड़ने का फैसला लिया है. बाकी दलों ने फिर से मरांडी को महागठबंधन में लाने की कोशिश की, लेकिन वह तैयार नहीं हुए और उनकी पार्टी जेवीएम ने 81 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. बता दें कि बिहार से अलग होने के बाद जब झारखंड बना तो बीजेपी ने बाबूलाल मरांडी को सीएम बनाया था. लेकिन बीजेपी से विवाद के बाद उन्होंने बीजेपी को छोड़ दिया और अपनी पार्टी बना ली. अपने दम पर वह कई बार लोकसभा का चुनाव जीतकर लोकसभा भी पहुंचे.