बिहार में 2 हजार की सुपारी लेकर हो रही हत्या, डीजीपी बोले.. पुलिस अकेले अपराध कैसे रोकेगी

बिहार में 2 हजार की सुपारी लेकर हो रही हत्या, डीजीपी बोले.. पुलिस अकेले अपराध कैसे रोकेगी

SITAMARHI : बिहार में अनकंट्रोल्ड क्राइम को लेकर डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे की लाचारगी एक बार फिर से सामने आई है। सीतामढ़ी पहुंचे डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा है कि बिहार में 2 हजार रुपये की सुपारी लेकर नए लड़के हत्या की घटना को अंजाम दे रहे हैं। डीजीपी ने कहा है कि युवाओं का आदर्श विवेकानंद की बजाए अब जेल में बंद अपराधी हो गए हैं, यह वाकई दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है। 


डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा है कि अपराध की रफ्तार का सामना अकेले पुलिस नहीं कर सकती। छोटी-छोटी बातों पर बड़ी आपराधिक वारदात को अंजाम दे दिया जा रहा है। पूजा और त्यौहार के मौके पर भी शांति भंग करने का प्रयास किया जाता है। इस सब से जनता को भी सचेत रहना होगा। 


गुप्तेश्वर पांडे ने कहा है कि जनता के सहयोग के बिना अपराध पर अंकुश लगाना संभव नहीं, बढ़ते हुए अपराध के लिए केवल पुलिसकर्मियों को दोषी नहीं माना जा सकता। डीजीपी ने कहा कि यह सही है लोगों ने पुलिस पर अपराधियों के साथ सांठगांठ रखने और पुलिस की मिलीभगत से शराब बेचे जाने का आरोप लगाया है। वह इन आरोपों को खारिज नहीं करते लेकिन यह भी सच है कि वकालत के पैसे में कुछ लोग अपराधियों के लिए फर्जी बेल का भी इंतजाम करते हैं। डीजीपी ने कहा कि वह सही बात कहते हैं लेकिन लोग उसका गलत मतलब निकाल लेते हैं।