दिल्ली मेट्रो का सफर अब बदला-बदला होगा, जानिए कोरोना संकट में क्या होगा बदलाव

दिल्ली मेट्रो का सफर अब बदला-बदला होगा, जानिए कोरोना संकट में क्या होगा बदलाव

DELHI : कोरोना महामारी के बीच हवाई सेवा 25 मई से शुरू हो रही है। रेलवे का सफर लिमिटेड तरीके से शुरू किया गया है लेकिन दिल्ली मेट्रो की सेवाएं अभी भी बंद हैं। दिल्ली में संक्रमण के बढ़े हुए मामलों को देखते हुए सरकार ने मेट्रो की सेवा दोबारा शुरू करने पर अब तक कोई फैसला नहीं लिया है। बावजूद इसके मेट्रो ने जो तैयारी शुरू की है उसे देखकर ऐसा लगता है कि अब आगे के दिनों में मेट्रो का सफर बदला-बदला होगा। 


दिल्ली मेट्रो में जो बदलाव किए जा रहे हैं उसे देखकर यह माना जा रहा है कि मेट्रो के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जाएगा। मेट्रो की सेवाएं जब भी शुरू हों यात्रा करने वाले लोग एक सीट के अंतराल पर ही बैठेंगे। दरअसल दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन 'डीएमआरसी' ने खुद मेट्रो की यात्रा में किए जा रहे इस बदलाव के बारे में जानकारी दी है। मेट्रो के अंदर यात्री सीट पर स्टीकर लगाया जा रहा है। 


लॉकडाउन का मौजूदा चरण 31 मई तक चलेगा और इस दौरान दिल्ली मेट्रो की सेवाएं भी बंद रहेंगी लेकिन अगर भविष्य में मेट्रो की सेवा शुरू होती है तब भी सोशल डिस्टेंसिंग के प्रोटोकॉल का मेट्रो के अंदर सख्ती से पालन किया जाएगा। इसीलिए यह तैयारी शुरू की है