तार-तार हुए रिश्ते: फुफेरी बहन से शादी रचाना चाहता था युवक, इंकार किया तो युवती के चेहरे पर फेंका तेजाब

तार-तार हुए रिश्ते: फुफेरी बहन से शादी रचाना चाहता था युवक, इंकार किया तो युवती के चेहरे पर फेंका तेजाब

DESK : रिश्तों की मर्यादा को तार-तार कर चुके एक युवक ने हैवानियत की कलंक कथा रच दी. वह अपनी फुफेरी बहन से ही शादी रचाना चाहता था. युवती ने जब मना किया तो हैवान बन बैठे युवक ने उसके चेहरे पर तेजाब फेंक दिया. तेजाबी के कारण युवती बुरी तरह घायल है. हालांकि तेजाब फेंक कर भाग रहे शैतान को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया है. 


गुरूग्राम में हुई घटना
इंसानियत को शर्मसार करने वाली ये घटना दिल्ली से सटे गुरूग्राम में हुई है. तेजाब से झुलसी युवती गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है. गुरूग्राम की फर्रूखनगर पुलिस ने तेजाब अटैक का मामला दर्ज किया है. युवती ने पुलिस के सामने बयान दिया है. उसने कहा है कि वह मूल रूप से हरियाणा के जींद की रहने वाली है और गुरूग्राम की एक कंपनी में काम करती है. युवती फर्रूखनगर के फाजिलपुर रोड में एक गर्ल्स पीजी में रहती है. कल रात वह पीजी के बाहर बैठकर फोन पर बात कर रही थी. तभी उसकेमामा का लड़का वहां आया और उसके चेहरे परतेजाब डाल दिया.


तेजाब से झुलसी लड़की जोर-जोर से चीखने लगी. शोर सुनकर स्थानीय लोगों का ध्यान उस ओर गया. लोगों ने खदेड कर उस युवक को पकड़ा जो तेजाब फेंक कर भाग रहा था. उसके पास से तेजाब से भरी हुई दो बोतलें और एक खाली बोतल मिली. लोगों ने उसे पहले जमकर पीटा औऱ फिर पुलिस को खबर किया. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर उसे गिरफ्तार कर लिया. वहीं, आस पास के लोगों ने ही युवती को इलाज के लिए पडोस के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. 


ममेरे भाई की हैवानियत
युवती ने पुलिस को बताया कि तेजाब फेंकने वाला उसके मामा का लडका है. वह काफी दिनों से शादी करने का ऑफर दे रहा था लेकिन युवती ने इंकार कर दिया था. हद तो ये कि लड़का पहले से ही शादीशुदा है इसके बावजूद अपनी ही फुफेरी बहन के पीछे पड़ा था. युवती ने जब उसके तमाम प्रोपोजल को ठुकरा दिया तो उसने हैवानी काम किया. युवती ने कहा कि उसे उम्मीद ही नहीं थी कि ममेरा भाई ऐसी हरकत करेगा. उसने पहले ही अपने परिवार के लोगों को बताया था कि ममेरा भाई शादी के लिए दबाव बना रहा है लेकिन घर के लोगों को भी ऐसे हमले की उम्मीद नहीं थी. 


उधर युवती का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि एसिड अटैक से उसकी आंखों पर भी बहुत ज्यादा असर हुआ है. फिलहाल उसे इमरजेंसी दवा औऱ दूसरी मेडिकल सपोर्ट दी जा रही है. चेहरे की हालत थोड़ी ठीक होने के बाद और इलाज किया जायेगा.