दार्जिलिंग में मोमोज बनाती दिखीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, निकाले जा रहे सियासी मायने

दार्जिलिंग में मोमोज बनाती दिखीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, निकाले जा रहे सियासी मायने

DESK : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने अनोखे अंदाज के लिए अक्सर चर्चा में रहती हैं। कही वे फुटबॉल को किक मारती दिखती हैं तो कभी लोगों को गोलगप्पे खिलाती नजर आती हैं। इस बार ममता बनर्जी दार्जिलिंग के एक स्थानीय स्टॉल पर मोमोज बनाती नजर आई हैं। दार्जिलिंग में वे एक महिला के साथ स्टॉल पर बैठक मोमोज तैयार कर रही हैं। हालांकि ममता के इस स्टंट को सियासत से जोड़कर देखा जा रहा हैं। बता दें कि दार्जिलिंग कभी भी टीएमसी का गढ़ नहीं रहा है। यहां पार्टी का दबदबा कायम करने के लिए एक रणनीति के तहत ममता लोगों को लुभाने की कोशिश कर रही हैं।


दरअसल, गुरुवार को ममता बनर्जी दार्जलिंग पहुंची थी। इस दौरान वे अचानक एक स्थानीय मोमोज के स्टॉल पर पहुंच गई और वहां मोमोज बना रही महिला के साथ बैठक मोमोज बनाने में उसकी मदद करने लगीं। इसी दौरान वहां मौजूद किसी शख्स ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया जो तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब ममता किसी स्टॉल पर दिखीं हैं। हाल ही में वे एक स्टॉल पर लोगों को गोलगप्पे खिलाती नजर आई थीं।


दार्जिलिंग में ममता का मोमोज बनाना और वहां के लोगों को गोलगप्पे खिलाने के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। माना जा रहा है कि दार्जिलिंग में पंचायत चुनाव और लोकसभा चुनाव होने हैं। यहां पिछले कई वर्षों से बीजेपी का दबदबा रहा है। फिलहाल टीएमसी उत्तर बंगाल में पार्टी का दबदबा कायम करने की रणनीति पर काम कर रही है। बंगाल के इस इलाके में लोग मोमोज और गोलगप्पा काफी पसंद करते हैं। ऐसे में ममता मोमोज बनाने के बहाने यहां के लोगों को लुभाने की कोशिश में लगी हैं।