दरभंगा में हुए बम विस्फोट में ध्वस्त हो गये कई घर, पुलिस बता रही दीवाली का पटाखा

दरभंगा में हुए बम विस्फोट में ध्वस्त हो गये कई घर, पुलिस बता रही दीवाली का पटाखा

DARBHANGA : दरभंगा जिले के आजमनगर मोहल्ले के एक घर में जबरदस्त धमाका हुआ है।धमाका इतना भीषण था कि घर की दीवार और छत ध्वस्त हो गई वहीं आसपास के दर्जन भर घरों को भी क्षति पहुंची हैं। वहीं विस्फोट में घायल हुए तीन बच्चों का हालत नाजुक बतायी जा रही है। लेकिन पुलिस इसे दीवाली के पटाखे का विस्फोट बता रही है।


दरभंगा के विश्वविद्यालय थाना के आजमनगर में मोहम्मद नजीर के घर मे विस्फोट हुआ जिसमें उसके तीन बच्चे बुरी तरह से जख्मी हुए हैं। तीनो की स्थिति नाजुक बनी हुई है जिन्हें अस्पताल भेजा गया है। घटना दो बजे दोपहर की है , जब अचानक विस्फोट की आवाज से आजमनगर के आसपास का इलाका थर्रा गया। लोग डरे सहमे घटना स्थल की तरफ दौड़े , पर पता नही चल पा रहा था आखिर हुआ क्या , फिर देखा धुंआ चारों तरफ छटने पर की मोहम्मद नजीर की मकान ध्वस्त हो चुकी है। तीन बच्चे घायल खून से लथपथ पड़ा हुए है , आसपास के घरों का दीवार टूटी पड़ी है , घर की खिड़कियां टूट गयी हैं।फिर लोगो को मामला धीरे धीरे समझ मे आ गया, लोगों ने दीवार के अंदर से घायल बच्चे को निकाला और अस्पताल भेजा।


मोहम्मद नजीर के बारे में स्थानीय लोग बताते है कि यह काफी दिनों से संदिग्ध रूप से बम का कारोबार करता था।मोहम्मद नजीर पर पहले भी पुलिस पर हमला और दंगा भड़काने का आरोप लग चुका है, जिसमे वह जेल में भी रहा है। लोगो का कहना था कि वह किसी बड़े साजिश के लिए बम बना रहा था , जो विस्फोट हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने पुलिस ने मोहम्मद नजीर की पत्नी हसीना बेगम को गिरफ्तार कर लिया है , मोहम्मद नाजिर फरार हो गया।


इतना सब कुछ साक्ष्य मिलने के बाद और दर्जनों घरों के क्षतिग्रस्त होने के बावजूद पुलिस बम विस्फोट की घटना को सीधे तौर पर स्वीकार नहीं कर रही है। मौके पर पहुंचे सिटी एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि मौके पर दीवाली के पटाखों जैसी सामग्री मिली है जिसकी पुलिस जांच कर रही है। इतना कुछ क्षतिग्रस्त होने के बाद भी पुलिस शक्तिशाली बम विस्फोट की बात से फिलहाल पल्ला झाड़ती दिख रही है और दीवाली का पटाखा बताने में जुटी है। हालांकि मौके पर फोरेंसिक टीम को बुलाया गया है। वहीं डॉग स्क्वायड की भी मदद ली जा रही है। घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है।