Darbhanga Airport : दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली-मुंबई के लिए नई उड़ानें, जान लीजिए शिड्यूल

Darbhanga Airport : दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली-मुंबई के लिए नई उड़ानें, जान लीजिए शिड्यूल

DARBHANGA : बिहार के दरभंगा में रहने वाले लोगों को जल्द ही एक बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। अब दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली व मुंबई के लिए दो नयी उड़ानें जल्द शुरू हो सकती हैं। जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा ने कहा है कि विमानन कंपनी इंडिगो ने दोनों रूटों पर उड़ान शुरू करने के लिए आवेदन किया है। इसके बाद जल्द ही इन्हें मंजूरी दी जाएगी। 


वहीं,दरभंगा सदर प्रखंड के रानीपुर में बातचीत के दौरान पूर्व मंत्री ने कहा कि स्लॉट के लिए नागरिक उद्दयन मंत्री से अनुमति देने का अनुरोध किया गया है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि दिल्ली व मुंबई में स्लॉट मिल जाने पर एक दिसंबर से नयी उड़ान शुरू हो सकती है। नई दिल्ली के लिए यह सेवा रोजाना होगी, जबकि मुबई के लिए सप्ताह में चार दिन।


बताया जा रहा है कि वर्तमान में दरभंगा से  दिल्ली के लिए रोजाना दो उड़ानें जबकि मुंबई के लिए एक उड़ान है। दरभंगा एयरपोर्ट से अभी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई व हैदराबाद के लिए कुल पांच जोड़ी उड़ानें हैं। लेकिन, जल्द ही इनकी संख्या बढ़ने वाली है। इससे लोगों को काफी सुविधा मिल जाएगी और लोगों को बिहार से बाहर जाने में आसानी होगी। 


गौरतलब हो कि, वर्तमान में दरभंगा एयरपोर्ट पर इंडिगो व स्पाइसजेट अपनी सेवा दे रही हैं। इन दोनों कंपनियों का तीन साल का करार पूरा हो चुका है। यहां विभिन्न रूटों पर सेवा देने के लिए मंत्रालय ने विमानन कंपनियों से आवेदन मांगा था। दरभंगा से दिल्ली और मुंबई की उड़ान सेवा के लिए पहला आवेदन देनेवाली कंपनी इंडिगो बन गयी है। उम्मीद है कि अन्य कंपनियां भी दरभंगा से सेवा देने के लिए आवेदन कर सकती हैं। यहां से अधिक संख्या में विमानों का परिचालन होने से किराये में भी कमी आएगी।