दंगाईयों को बचाने के लिए नीतीश ने कुशवाहा नेता को गिरफ्तार करा दिया: सासाराम के पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद की गिरफ्तारी पर बोले सुशील मोदी

दंगाईयों को बचाने के लिए नीतीश ने कुशवाहा नेता को गिरफ्तार करा दिया: सासाराम के पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद की गिरफ्तारी पर बोले सुशील मोदी

PATNA: करीब एक महीने पहले सासाराम में रामनवमी के मौक पर हुए दंगे में बिहार पुलिस ने बीजेपी के पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद को गिरफ्तार किया है. इस पर बीजेपी नेता सुशील मोदी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. सुशील मोदी ने कहा कि कुशवाहा समाज के प्रतिष्ठित नेता जवाहर प्रसाद को सिर्फ इसलिए गिरफ्तार किया गया ताकि असली दंगाईयों को बचाया जा सके. नीतीश कुमार ने 20 दिन पहले कहा था कि दंगे में बीजेपी का हाथ था. बिहार पुलिस ने अपने आका को खुश करने के लिए जवाहर प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया।


जिस पर हमला हुआ वही गिरफ्तार हुआ

सुशील मोदी ने आज मीडिया से बात करते हुए कहा कि जवाहर प्रसाद पांच दफे सासाराम के विधायक रहे हैं. रामनवमी जुलूस में वे शामिल होकर लोगों के साथ चल रहे थे. जुलूस पर पत्थर चलाये गये. रामनवमी शोभा यात्रा पर पत्थर चलाने की तैयारी काफी पहले से थी. इसके लिए छतों पर पत्थर और हथियार जमा कर रखे गये थे. लेकिन बिहार पुलिस ने हमला करने वालों का कुछ नहीं किया, जिस पर हमला हुआ उसे ही गिरफ्तार कर लिया।


सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार न सिर्फ बीजेपी बल्कि कुशवाहा समाज को भी टारगेट कर रहे हैं. उन्हें पता है कि कुशवाहा समाज उनका साथ छोड़ चुका है. इसलिए उस समाज के नेताओं को सबक सिखाने की कोशिश की जा रही है. वैसे भी 20 दिन पहले ही नीतीश कुमार ने कह दिया था कि दंगों में बीजेपी का हाथ है।


बिहार पुलिस ने अपने मुख्यमंत्री को खुश करने के लिए जवाहर प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया. जबकि उनके खिलाफ न कोई एफआईआर दर्ज हुई थी औऱ ना कोई आरोप था. दंगे के एक महीने के बाद उनको गलत तरीके से गिरफ्तार कर लिया गया है. सुशील मोदी ने कहा कि सासाराम दंगे की साजिश ही इसलिए रची गयी थी कि अमित शाह की रैली सासाराम में नहीं हो सके।


उधर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बीजेपी नेता की गिरफ्तारी पर सवाल किया तो वे भड़क गए. उन्होंने कहा कि मैंने तो पहले ही कह दिया था की बिल्कुल गहनता से जांच होगी और जो भी इसमें आएगा उसको बख्शा नहीं जाएगा.  चाहे वह किसी भी पार्टी या दल से ताल्लुक रखता हो। इस मामले में पुलिस मुस्तैदी से अपना काम कर रही है। नीतीश ने गिरफ्तारी को सही करार देते हुए कहा कि जो गलत करेगा उसको तो जेल जाना ही पड़ेगा।