दहेज में नहीं मिली THAR तो पत्नी की गोली मारकर कर दी हत्या, गुस्साएं मायकेवालों ने घर की चौखट पर किया बेटी का दाह संस्कार

दहेज में नहीं मिली THAR तो पत्नी की गोली मारकर कर दी हत्या, गुस्साएं मायकेवालों ने घर की चौखट पर किया बेटी का दाह संस्कार

MUZAFFARPUR: प्रेम विवाह के बाद जब पत्नी गर्भवती हुई तब पति उसके मायके वालों से थार गाड़ी की मांग कर रहा था। लड़की वाले इतनी महंगी कार देने को तैयार नहीं हुए तब पति ने पत्नी को जान से मारने की धमकी दी और आखिरकार उसने गोली मारकर पत्नी की हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद पति और ससुरालवाले फरार हो गये। गुस्साएं मृतका के परिजन बेटी के ससुराल पहुंचे और श्मशान घाट के बजाये घर के दरवाजे के पास ही बेटी का दाह संस्कार किया। इस घटना से परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है। पूरे गांव में मातम का माहौल है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गयी थी।     


मुजफ्फरपुर के मोतीपुर थाना क्षेत्र में प्रेम-प्रसंग में शादी के बाद दहेज की खातिर आकाश नाम के युवक ने अपनी पत्नी को गोली मारकर हत्या कर दी। जिसके बाद मृतक काजल के परिजनों ने मोतीपुर थाने में मामला दर्ज कराया। पुलिस ने डेड बॉडी को लेकर पोस्टमार्टम में भेज दिया। मृतका के परिजनों का आरोप है कि काजल गर्भवती थी। उसका पति आकाश गलत धंधे में लिप्त रहता था। इस बात का वो अक्सर विरोध किया करती थी। आकाश हमेशा दहेज की मांग किया करता था। पोस्टमार्टम के बाद डेड बॉडी मिलने के बाद ससुराल पक्ष के लोग आक्रोशित हो उठे और शव को लेकर आरोपी पति आकाश के घर पर पहुंच गए। इस दौरान परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया। 


हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची मोतीपुर थाना सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने आक्रोशित लोगों को शांत कराने की कोशिश की लेकिन परिजन मानने को तैयार नहीं थे। पुलिस की मौजूदगी में ही आरोपी पति के घर पर मृतका की चिता जलाई गयी। घर के दरवाजे पर चिता जलाए जाने की मुजफ्फरपुर में यह दूसरी घटना है। इससे पूर्व भी जिले के कांटी थाना इलाके में प्रेमिका के दरवाजे पर प्रेमी का डेड बॉडी जलाया गया था और अब पति के घर पर पत्नी का डेड बॉडी जलाया गया है। इस मामले में मृतका काजल के मां नीलम देवी के बयान पर मोतीपुर थाना में आरोपी पति आकाश कुमार, ससुर विजय महतो, सास राजपति देवी, ननद प्रिया कुमारी उर्फ गुत्थी कुमारी के अलावे पति का साथी विशाल कुमार और चंद्रशेखर कुमार को नामजद आरोपी बनाया गया।


परिजनों ने बताया कि शादी के समय उनकी क्षमता के अनुरूप उपहार और गाड़ी सहित अन्य सामान आकाश को उन्होंने दिया था लेकिन दहेज में वह थार गाड़ी की मांग कर रहा था। जिसकी भरपाई नहीं करने पर उसने इस घटना को अंजाम दिया। आकाश ने पहले ही कहा था कि यदि थार गाड़ी नहीं मिला तो वह काजल की हत्या कर देगा। 


बता दें कि महज 6 माह पूर्व ही दोनों का प्रेम विवाह हुआ था। पूरे मामले पर पूछे जाने पर डीएसपी पश्चिमी अभिषेक आनंद ने बताया कि हत्या मामले में पुलिस कार्रवाई में जुटी है। जल्द ही नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जाएगा। मृतका के परिजनों ने पति के घर के पास ही दाह संस्कार कर दिया। डेड बॉडी को श्मशान घाट की जगह घर के दरवाजे के पास जलाया गया। इस दौरान किसी प्रकार की  कोई और समस्या न हो इसे लेकर एहतियात बरते हुए भारी संख्या में पुलिस की टीम को लगाया गया था। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।