कोरोना वायरस की जांच करवाए बिना अस्पताल से भागी महिला, खोजते रहे परिजन

कोरोना वायरस की जांच करवाए बिना अस्पताल से भागी महिला, खोजते रहे परिजन

NALANDA : नालंदा जिला के सरमेरा थाना क्षेत्र के हुसैना गांव की एक महिला को करोना वायरस होने की बीमारी बता उसके परिजन इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल सरमेरा में भर्ती कराया था । जहां उसे सदर अस्पताल बिहारशरीफ रेफर कर दिया गया था। इधर महिला सदर अस्पताल पहुंच अपने को बीमारी नहीं होने की बात कह कड़ी नाराजगी जतायी। इस दौरान डॉक्टर उमाकांत ने उसे चेकअप करने के बाद टेस्ट के लिए कहा तो महिला बिना जांच कराए घर भाग गई। 


इधर डॉक्टर उमाकांत ने बताया कि सरमेरा के हुसैना निवासी नवल महतो के 56 वर्षीय पत्नी किरण देवी है। जिसे परिजन करोना वायरस कि संदेह होने पर इलाज के लिए लाया था। महिला मरीज ने सर्दी, खांसी, घुटना में दर्द की शिकायत थी। लेकिन बिना जांच कराये घर भाग गयीं।


बता दे कि महिला तीन दिन पूर्व दिल्ली से वापस अपने घर लौटी थी। तभी परिजनों ने उसपर शक करते हुए अस्पताल में भर्ती कराया। इधर डॉ अजय कुमार ने लोगो से अपील करते हुए कहा की लोगो को करोना वायरस से डरने की कोई आवश्यकता नहीं है। लोग सिर्फ वह अपनी बचाव सही ढंग से करेंगे तो बीमारी परेशान नहीं करेगी ।


उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस सर्दी ,बुखार, खांसी ,दर्द के लक्षण पाई जाती है। और इसके लिए किसी से हाथ ना मिलाने हमेशा किसी वस्तु को छूने के बाद हाथ साबुन से धोने, मास्क लगाने, छिकने, खांसी होने वाले लोगों से दूरी बनाए रखने की भी अपील किया।