कांग्रेस नेताओं के हंगामे के बाद तेजस्वी से मिलने पहुंचे भक्त चरण दास, कैबिनेट विस्तार पर हो रही बात

कांग्रेस नेताओं के हंगामे के बाद तेजस्वी से मिलने पहुंचे भक्त चरण दास, कैबिनेट विस्तार पर हो रही बात

PATNA: बिहार की सियासी गलियारों से जुड़ी खबर पटना से आ रही है। महागठबंधन की नई सरकार में कैबिनेट का विस्तार 16 अगस्त को होना है। इसे लेकर नेताओं के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी बीच बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मिलने पहुंचे हैं। 


बता दें कि सदाकत आश्रम स्थित कांग्रेस कार्यालय में आज कांग्रेस के नेताओं ने भक्तचरण दास और मदन मोहन झा के खिलाफ बयान दिया। कांग्रेस के नेता कम से कम 5 मंत्री पद की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस नेताओं के विरोध के बाद आनन-फानन में बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मिलने पहुंचे। 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास में भक्त चरण दास की तेजस्वी यादव से मुलाकात हो रही है।


गौरतलब है कि कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में कार्यकर्ताओं ने सोमवार को जमकर हंगामा मचाया। नीतीश मंत्रिमंडल में उम्मीद से काफी कम मंत्री पद मिलने से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में गहरा आक्रोश देखने को मिला। कार्यकर्ताओं ने बिहार प्रभारी भक्त चरण दास के खिलाफ अपनी नाराजगी जताई और नीतीश कैबिनेट में सिर्फ तीन सीटें मिलने को लेकर जमकर हंगामा किया। कार्यकर्ताओं के मुताबिक संख्या के हिसाब से कांग्रेस को कम से कम पांच मंत्री पद मिलने चाहिए। 


इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बिहार प्रभारी भक्त चरण दास पर पार्टी को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए जमकर गाली गलौज की। कार्यकर्ताओं का कहना था कि कांग्रेस के नेता पार्टी को नुकसान पहुंचाने पर तुले हुए हैं। उनका कहना था कि हम किसी प्रभारी को नहीं मानते हैं, पार्टी का कोई नेता है तो वो सिर्फ राहुल गांधी हैं। उनका कहना था कि कांग्रेस को उसका वाजिब हक मिलना चाहिए। संख्या बल के हिसाब से कैबिनेट में पांच मंत्री पद कांग्रेस को मिलना चाहिए।


कार्यकर्ताओं को कहना था कि जिस तरह जीतनराम मांझी की पार्टी हम को चार विधायकों पर एक मंत्री पद मिल रहा है उसी तरह कांग्रेस के चार विधायकों पर एक मंत्री पद मिलना चाहिए, इस हिसाब से पांच मंत्री पद कांग्रेस का अधिकार है।इसको लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता सदाकत आश्रम पहुंचे और बिहार प्रभारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इतना ही नहीं कार्यकर्ताओं ने मर्यादा को दरकिनार करते हुए बिहार प्रभारी भक्त चरण दास समेत बिहार कांग्रेस के अन्य बड़े नेताओं को जमकर अपशब्द कहे।


बता दें कि नीतीश कैबिनेट में सिर्फ दो से तीन सीटों पर कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास की रजामंदी देने से कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश है। कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा था कि नीतीश कैबिनेट में कांग्रेस को मंत्री पद की तीन सीटें मिली हैं, जो सम्मानजनक है। काग्रेस प्रभारी के तीन सीट पर रजामंदी जताने के बाद से कार्यकर्ताओं में काफी गुस्सा देखा जा रहा है। ऐसे में यह संभावना जताई जा रही है कि अगर कैबिनेट विस्तार में कांग्रेस को सम्मानजनक मंत्री पद नहीं मिलता है तो आने वाले समय में कांग्रेस में बड़ी टूट हो सकती है। कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के हंगामें के बाद भक्त चरण दास डिप्टी सीएम से मिलने राबड़ी आवास पहुंचे हैं दोनों नेताओं के बीच मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बातचीत हो रही है।