सीएम नीतीश और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के बीच मुलाकात, सियासी गलियारे में है चर्चा

सीएम नीतीश और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के बीच मुलाकात, सियासी गलियारे में है चर्चा

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के बीच मुलाकात हुई है। दोनों नेताओं के बीच हुई इस मुलाकात के बाद सियासी गलियारे में तरह-तरह की चर्चा हो रही है। केन्द्रीय शिक्षा और कौशल विकास मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान कल यानी गुरुवार की शाम पटना पहुंचे। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सीएम आवास जाकर मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच काफी देर बातचीत हुई। केन्द्रीय मंत्री और बिहार बीजेपी के प्रभारी रह चुके धर्मेंद्र प्रधान की मुख्यमंत्री से मुलाकात को लेकर राजनीतिक गलियारे में चर्चाओं और अटकलों का बाजार गर्म हो गया। 


हालांकि जानकारी के मुताबिक इस मुलाकात के दौरान ही बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी को भी बुलाया गया और उन्होंने भी केन्द्रीय मंत्री से लंबी बातचीत की। विजय कुमार चौधरी बाद में धर्मेंद्र प्रधान के साथ राजकीय अतिथिशाला भी गए और वहां भी बिहार की शिक्षा की बेहतरी को लेकर दोनों के बीच बातचीत हुई।


मुलाकात में केन्द्रीय विद्यालयों की स्थापना के लिए दस एकड़ जमीन की मांग का मुद्दा भी उठा। विजय कुमार चौधरी ने केन्द्रीय मंत्री को राज्य के जनसंख्या घनत्व को देखते हुए जमीन की किल्लत के बारे में जानकारी दी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि बिहार की तुलना आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र और उड़ीसा जैसे राज्यों से नहीं की जा सकती। इसलिए बिहार जैसे अधिक जनसंख्या घनत्व वाले राज्यों में केन्द्रीय विद्यालयों की स्थापना को लेकर केन्द्र सरकार को अपना पैमाना बदलना चाहिए।