सीएम की सुरक्षा में चूक से बड़ा सवाल पैदा हुआ, रालोजपा बोली.. केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस की भी सुरक्षा बढ़ाई जाए

सीएम की सुरक्षा में चूक से बड़ा सवाल पैदा हुआ, रालोजपा बोली.. केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस की भी सुरक्षा बढ़ाई जाए

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बख्तियारपुर में एक विक्षिप्त युवक द्वारा थप्पड़ मारने की घटना का सत्ता पक्ष के साथ विपक्ष भी इसकी निंदा कर रहा है. साथ ही इसे मुख्यमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर डीजीपी पर भी निशाना साध रहे हैं. राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के कोषाध्यक्ष सुनील सिन्हा ने भी इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अगर सीएम नीतीश इसको लेकर एक्टिव नहीं होते हैं तो इससे बड़ी घटना भी हो सकती है. 


उन्होंने कहा कि इस घटना को लेकर सभी राजनेता की सुरक्षा का मुद्दा उठ गया है. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने इस घटना से सबक लेते हुए मुख्यमंत्री को आवेदन दिया है कि उन्हें भी सुरक्षा दी जाये. क्योंकि उन्हें भी भ्रमण के लिए निकलना पड़ता है. वो मंत्री पद पर भी हैं इसलिए उनकी सुरक्षा जरूरी है. इससे पहले अलौली में उनके घर को नक्सलियों द्वारा डायनामाईट से उड़ा दिया गया था. 


सुनील सिन्हा ने कहा कि जब हमारे मुख्यमंत्री ही के साथ ऐसी घटना हो सकती है तो आगे किसके साथ क्या हो जाये कुछ कहा नहीं जा सकता. इसलिए मैं मांग करता हूं कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष भारत सरकार के मंत्री पशुपति कुमार पारस को भी सुरक्षा दी जाए. जिससे हम लोग इनकी सुरक्षा के प्रति आश्वस्त हो सकें. 


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी के साथ जो घटना हुई है वो बहुत बड़ी प्रशासनिक चूक है. इसमें जो भी दोषी अधिकारी हैं उन पर तुरंत कार्रवाई हो. मुख्यमंत्री के साथ कार्यक्रम में जो भी लोग जाते हैं, जो भी उनकी सुरक्षा में लगे रहते हैं, सबकी जवाबदेही तय हो. उन्होंने कहा कि सुशासन की सरकार में सुशासन के मुखिया पर ही हमला हो गया है तो हम गठबंधन में हैं इसलिए हमारा फर्ज है कि इस पर बोले. 



बता दें कि राजधानी पटना से सटे बख्तियारपुर में रविवार की शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक सिरफिरे युवक ने मुक्का चला दिया. हालांकि मौके पर तैनात मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत उसे पकड़ लिया. बाद में पता चला कि वह युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त है. इसलिए उस पर कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं होगी. सीएम नीतीश ने भी कोई कार्रवाई करने से मना कर दिया है.