चुटकी में कंफर्म हो रहा था रेल टिकट, मुजफ्फरपुर से फर्जीवाड़े का बड़ा रैकेट आया सामने

चुटकी में कंफर्म हो रहा था रेल टिकट, मुजफ्फरपुर से फर्जीवाड़े का बड़ा रैकेट आया सामने

MUZAFFARPUR: रेलवे टिकट कंफर्म कराने में बड़ा खेल आए दिनों उजागर हो रहा है। मुजफ्फरपुर में एक नया कारनामा सामने आया है। जहां वीआईपी के नाम पर टिकट कंफर्म कराने का खेल सामने आया है। पुलिस सूत्रों की माने तो बड़े पैमाने पर लोकसभा और राज्यसभा सांसदों के लेटर हेड बरामद हुए जिस पर लिखकर रेलवे में जमा कर दिया जाता है और रेलवे का टिकट कंफर्म हो जाता है और इस खेल से दलाल चांदी काटते हैं।


मामला तब सामने आया जब आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम की आरपीएफ टीम मुजफ्फरपुर पहुंची और आरपीएफ में दर्ज कई पुराने मामलों में जानकारी ली फिर वैज्ञानिक साक्ष्य के आधार पर जुटाए गए जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर के सदर थाना पहुंची आरपीएफ की टीम और सदर थानेदार को एक नोटिस का तामिला कराया और उसमें यह दर्शाया गया कि टिकट दलालों के खिलाफ उनके सदर थाना इलाके में ठिकानों पर छापेमारी में सहयोग करें जिसके बाद विशाखापट्टनम आरपीएफ की टीम और सदर थाना पुलिस गोबरसही के श्रीनगर कॉलोनी पहुंचे जहां एक शातिर के घर पर छापेमारी की लेकिन पुलिस के आने से पहले शातिर फरार हो गया था ।


आंध्र प्रदेश की आरपीएफ टीम के साथ इंस्पेक्टर आर कुमार राव मुजफ्फरपुर पहुंचे थे प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते 1 जून 2022 को मारूपुलम आरपीएफ पोस्ट में टिकट फर्जीवाड़े को लेकर मामला दर्ज किया गया था जिसकी जांच पड़ताल के क्रम कई चीजें आरपीएफ टीम को हाथ लगी है जिसके आधार पर जांच पड़ताल कर रही है मुजफ्फरपुर में भी छापेमारी के बाद टिकट दलालों के बीच हड़कंप मचा हुआ है।