चुनाव में जीत की खुशी से गदगद हैं BJP विधायक, बिहार विधानसभा में पीएम मोदी की चर्चा

चुनाव में जीत की खुशी से गदगद हैं BJP विधायक, बिहार विधानसभा में पीएम मोदी की चर्चा

PATNA : उत्तर प्रदेश से समेत अन्य राज्यों में भारतीय जनता पार्टी के बेहतरीन चुनावी प्रदर्शन को लेकर बीजेपी के विधायक के आज गदगद नजर आ रहे हैं. बिहार विधानसभा के अंदर और बाहर बीजेपी विधायकों ने अपनी खुशी जाहिर की है. सदन की कार्यवाही शुरू होने के पहले बीजेपी विधायक रुझानों में मिली पार्टी की बढ़त को लेकर खुश हैं और उन्होंने जश्न मनाने की बात कही है. उधर विधानसभा के प्रश्नोत्तर काल में बीजेपी विधायक ने चुनाव में मिल रही सफलता को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक की चर्चा विधानसभा में कर डाली है.


बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने प्रश्नोत्तर काल के दौरान शहरी इलाकों में गरीबों को भवन मुहैया कराए जाने को लेकर सवाल किया था. इसी दौरान उन्होंने बीजेपी को मिल रही जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और उनके संकल्प की चर्चा की. उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री को बधाई तक के दे डाली. हालांकि संजय सरावगी के इतना कहते ही विपक्ष के सदस्य सदन में उठ खड़े हुए और थोड़ी देर तक शोरगुल होता रहा. फिर बाद में स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि प्रश्न पर चर्चा की जाए.


विधानसभा में बीजेपी के विधायक जीत को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे थे. इसी दौरान संजय सरावगी के सवाल पर जवाब देते हुए डिप्टी सीएम और नगर विकास एवं आवास विभाग के मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि सरकार शहरी इलाकों में गरीबों को भवन मुहैया कराने के लिए नीति पर लगातार आगे काम कर रही है. कई जिलों में इसके लिए जमीन चिन्हित किया जा चुका है और जल्द ही इस योजना पर क्रियान्वयन भी शुरू हो जाएगा.


बता दें कि बिहार विधानसभा की कार्यवाही 11 बजे से प्रश्नकाल से शुरू हुई. प्रश्नकाल में आज कृषि विभाग, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग, नगर विकास एवं आवास विभाग और सहकारिता विभाग से संबंधित प्रश्न लाए जाएंगे.