छोटे बेटे तेजस्वी की शादी के बाद राबड़ी देवी पहुंची पटना, बहू के स्वागत की तैयारी में जुटी

छोटे बेटे तेजस्वी की शादी के बाद राबड़ी देवी पहुंची पटना, बहू के स्वागत की तैयारी में जुटी

PATNA: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव गुरुवार को अपनी दोस्त रेचल के साथ परिणय सूत्र में बंध गए। 9 दिसंबर को दिल्ली के साकेत स्थित मीसा भारती के सैनिक फार्म हाउस पर शादी का कार्यक्रम संपन्न हो गया। शादी के बाद पूर्व मुख्यमंत्री मां राबड़ी देवी आज दिल्ली से पटना लौंट आईं हैं। बताया यह जाता है कि कुछ दिनों बाद तेजस्वी और रेचल भी पटना आएंगे। बहू के स्वागत की तैयारी के लिए राबड़ी देवी पहले पटना पहुंचीं हैं। पटना एयरपोर्ट पर राबड़ी देवी के पहुंचने पर राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया और तेजस्वी यादव की शादी की शुभकामनाएं दी। इस दौरान राबड़ी देवी ने कहा कि सबकों मिठाई खिलाऊंगी और रिसेप्शन पार्टी भी करूंगी। 


वही यह जानकारी पहले से सामने आ रही थी कि अपनी छोटी बहू के घर आने की खुशी में लालू प्रसाद पटना में बहुभोज का भी आयोजन करेंगे। इसकी तैयारी भी किए जाने की चर्चा थी। लालू प्रसाद बहूभोज का आयोजन पटना में करना चाहते हैं। परिवार के अधिकांश लोगों की भी यही राय है। सभी चाहते हैं कि शादी दिल्ली में हुई तो रिसेप्शन पटना में हो। अब पटना पहुंचते ही राबड़ी देवी ने स्पष्ट कर दिया कि बेटे बहू के पटना लौंटने पर सबकों मिठाई खिलाएंगी और रिसेप्शन पार्टी भी देंगी। 


गौरतलब है कि 9 दिसंबर को पहले दोनों की सगाई हुई उसके बाद परिवार के समक्ष तेजस्वी-रेचल ने अग्नि के सात फेरे लिए। कार्यक्रम में सिर्फ परिवार के लोग ही मौजूद थे। इस शादी के कवरेज से मीडिया को दूर रखा गया था। लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, बहन मीसा भारती, भाई तेजप्रताप यादव और UP के पूर्व CM अखिलेश यादव अपनी पत्नी डिंपल के साथ तेजस्वी के शादी में मौजूद थे। 


वही तेजस्वी और रेचल की शादी से मामा साधु नाराज हैं इस शादी से वे खुश नहीं हैं। शादी को लेकर आए उनके बयान के बाद अब भांजा तेजप्रताप और भांजी रोहिनी आचार्य ने ट्वीट कर मामा साधु यादव पर हमला बोला है। तेजप्रताप यादव आज साधु यादव पर जमकर भड़के. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ये साधु यादव हत्यारा है. शिल्पी कांड में इसी का नाम आया था. इसकी औकात कैसे हो गयी कि वह हमारे परिवार पर ऐसी बयानबाजी करे. मैं उसका भूत उतार दूंगा.  


“इस हत्यारे की औकात है मेरे सामने खड़े होने की. अगर औकात है तो मेरे सामने खड़ा हो जाये. ये कंस है. आप जानते हैं न कि कंस का वध किसने किया था. मैं भी कृष्ण हूं, इस कंस मामा का वध मैं ही करूंगा. मैं तो अभी वृंदावन में हूं, पटना लौटकर आने दीजिये इसका गर्दा छुड़ा दूंगा. उसको हम नहीं पब्लिक जूता मारेगी.”


तेजप्रताप यादव ने कहा कि अगर साधु यादव अपने माई का लाल है तो आये मुझसे भिड़ कर दिखाये. वो हत्यारा मुंह छिपाकर भाग जायेगा. उसकी औकात नहीं है सामने आने की. उसको जलन हो रहा है कि हमारा परिवार कैसे आगे बढ़ रहा है. 15 साल उसने मेरे पिता जी को बदनाम किया. दो रूपये का आदमी नहीं था और मेरे परिवार के दम पर अरबपति बन गया. अब हमारे खिलाफ ही नीचता कर रहा है. ऐसे नीच को ठीक करना तेजप्रताप यादव को आता है. तेजप्रताप यादव ने साधु यादव को लेकर ट्वीट भी किया है. भोजपुरी में किये गये ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि “रुकऽअ हम आऽवतानी बिहार तऽ गर्दा उड़ाऽव तानी तोहार..! बुढ़-बुजुर्ग बाड़ऽअ, तनिक औक़ात में रहल सिखऽ। पाजामा से बाहर आऽवल के कौनो ज़रूरत नईखे..!”


गौरतलब है कि साधु यादव ने कल तेजस्वी और उनकी पत्नी को लेकर काफी ओछी बयानबाजी की थी. साधु यादव ने अपने भांजे तेजस्वी यादव और उनकी नवविवाहिता पत्नी के बारे में ऐसी ऐसी बातें कहीं थी कि उसे लिखा नहीं जा सकता. साधु यादव ने कहा कि तेजस्वी ने पूरे समाज को कलंकित कर दिया है. यादव समाज इसका बहिष्कार करेगा. साधु यादव ने कहा कि तेजस्वी को पूरा यादव समाज जूता मारेगा. साधु यादव मीडिया के सामने बोले थे-“तेजस्वी ने यादव समाज को कलंकित कर दिया. उसने जमात औऱ समाज को बदनाम कर दिया. एक लड़की के लिए उसने पूरा समाज, जमात औऱ बिहार को छोड़ दिया ये लौंडा. इसने ऐसा गलीज काम किया है जिससे मेरा ही नहीं पूरे यादव बिरादरी का सर शर्म से झुक गया है.” 


तेजस्वी की शादी के बारे में बोलते हुए साधु यादव ने ऐसी ऐसी बातें कहीं जिसे लिखा नहीं जा सकता है. उन्होंने कहा कि ये लड़की कोई प्रेमिका या दोस्त नहीं है. आगे उन्होंने ऐसे शब्द का प्रयोग किया जिसे लिखना-बोलना मुमकिन नहीं है. साधु बोले “तेजस्वी बकवास कर रहा है. कह रहा है कि बचपन की दोस्त है. कोई बचपन की दोस्त नहीं है. .....पीने वाली और उसके साथ फोटो खींचवाने वाली बचपन की दोस्त हो गयी. पूरा फोटो वायरल हो गया है. विधानसभा में बोला था कि सेल्फी लेने मेरे साथ कोई आ गया. क्यों छिपा कर रखा था. आठ सालों तक क्यों नहीं लोगों को बताया. कोई नहीं ओपेन में शादी किया. मुंह छिपा कर भाग रहा है. फार्म हाउस में छिप कर शादी करता है. बिहार में क्यों नहीं किया.”


साधु यादव ने दावा किया है कि तेजस्वी का राजयोग खत्म हो गया. शादी से पहले तक उसका राजयोग था, शादी के बाद सब नाश हो गया. बिहार के यादव भाइयों और हिन्दू भाईयों से अपील है कि तेजस्वी को जूता मारो. लालू यादव बेटी की शादी यादव में करेंगे और बेटे की शादी क्रिश्चन में करेंगे. यही समाज बर्दाश्त करेगा क्या. पूरा यादव तेजस्वी यादव का बहिष्कार करेगा. खुल कर बहिष्कार करेगा. पूरा यादव को हम बोल रहे हैं कि जूता मार कर बहिष्कार करो. तेजस्वी के बाप का जमींदारी बिहार नहीं है. अब आर-पार होगा।


वही अब लालू यादव की छोटी बेटी रोहिणी आचार्य ने अपने मामा साधु यादव को निशाने पर लिया है. रोहिणी ने ट्वीट करके साधु यादव को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने ट्वीट करके लिखा है, "कंस आज भी समाज में मौजूद है. इन्होंने साबित कर दिया.रिश्ता निभाना है तो कृष्ण बनो. दुष्ट कंस के जैसा अन्यायी ना बनो..". गौरलतब है कि आज तेजप्रताप यादव ने भी ट्वीट करके अपनी बात कही थी जिसमें उन्होंने साधु यादव को ललकारते हुए उनको चुनौती दी थी।