चिराग पासवान ने दावा किया-नहीं टूटेगी मेरी पार्टी, विपक्ष के लोग अफवाह फैला रहे हैं, हमारे सारे सांसद एकजुट

चिराग पासवान ने दावा किया-नहीं टूटेगी मेरी पार्टी, विपक्ष के लोग अफवाह फैला रहे हैं, हमारे सारे सांसद एकजुट

PATNA: बिहार के सियासी गलियारे में लोजपा(रामविलास) के सांसदों की चर्चा लगातार हो रही है. चर्चा ये है कि चिराग पासवान की पार्टी के तीन सांसद अलग राह पकड़ सकते हैं. अब चिराग पासवान ने खुद इस पर सफाई दी है. उन्होंने कहा-काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती. मेरी पार्टी के टूटने की अफवाह विपक्ष के लोग फैला रहे हैं. उनकी मंशा कभी पूरी नहीं होगी.


चिराग का दावा

पटना पहुंचे चिराग पासवान ने कहा कि लोजपा(रामविलास) के सभी सांसद एकजुट हैं. उनके टूटने की अफवाह फैलायी जा रही है. जबकि सांसदों ने खुद बता दिया है कि ये खबर पूरी तरह से गलत है. चिराग ने कहा- कभी मेरी पार्टी टूटी थी, लेकिन काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती. अब मेरी पार्टी टूटने वाली नहीं है. जिन सांसदों के टूटने की बात कही जा रही है, उन्होंने खुद मुझे पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना है. विपक्ष के लोग अफवाह फैला रहे हैं, उनकी मंशा कभी सफल नहीं होने वाली है.


बता दें कि सियासी गलियारे में चर्चा आम है कि चिराग पासवान की पार्टी में टूट होने वाली है. दरअसल चिराग पासवान और उनकी पार्टी के नेता पिछले कुछ दिनों से एससी-एसटी आरक्षण, लेटरल एंट्री और वक्फ बोर्ड बिल से लेकर जातीय जनगणना के मुद्दे पर बीजेपी के स्टैंड के खिलाफ बयान दे रहे हैं. चर्चा ये है कि बीजेपी इससे नाराज है. लिहाजा बीजेपी के नेताओं ने चिराग पासवान की पार्टी के कम से कम तीन सांसदों से संपर्क साध रखा है. लेकिन चिराग पासवान ने इसे अफवाह करार दिया.


चिराग के सुर बदले

हालांकि पटना पहुंचे चिराग पासवान के सुर आज बदले-बदले से नजर आय़े. 25 अगस्त को रांची में अपनी पार्टी की बैठक के बाद चिराग पासवान ने देश में जातीय जनगणना कराने की मांग की थी. गुरूवार को जब पटना में मीडिया ने उनसे जातीय जनगणना पर सवाल पूछा तो चिराग ने कहा कि इंडी गठबंधन को पहले अपनी सरकार वाले राज्यों में जातीय जनगणना कराना चाहिये.


चिराग पासवान ने तेजस्वी यादव पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव जातीय जनगणना से लेकर आऱक्षण जैसे मुद्दे पर ड्रामा कर रहे हैं. अगर उन्हें जातीय जनगणना की इतनी फिक्र है तो उन राज्यों में करवायें जहां कांग्रेस या इंडी गठबंधन की दूसरी पार्टियों की सरकार है. बिहार में तो जातीय जनगणना हो चुकी है. चिराग पासवान ने कहा कि आरक्षण को लेकर प्रधानमंत्री खुद ये कह चुके हैं कि बाबा साहब भीमराव आंबेडकर ने आरक्षण को जो प्रावधान किया था उससे छेड़छाड़ नहीं की जायेगी. फिर तेजस्वी यादव किस मुद्दे पर आंदोलन करना चाहते हैं.