चिंतन शिविर के बाद अब बिहार कांग्रेस में बनेगी नई कमेटी, प्रदेश अध्यक्ष के साथ प्रभारी भी बदले जाएंगे

चिंतन शिविर के बाद अब बिहार कांग्रेस में बनेगी नई कमेटी, प्रदेश अध्यक्ष के साथ प्रभारी भी बदले जाएंगे

PATNA : बदलाव के दौर से गुजर रही कांग्रेस पार्टी ने उदयपुर में चिंतन शिविर का आयोजन किया। इस मौके पर पार्टी के प्रमुख नेताओं ने अपनी बात रखी और राहुल गांधी ने कांग्रेस को नए सिरे से संगठन पर काम करने और राष्ट्रीय राजनीति पर फोकस करने का मिशन दिया। लेकिन इस सबके बीच बिहार कांग्रेस के लिए एक अच्छी खबर आ सकती है। चिंतन शिविर खत्म होने के बाद बिहार में कांग्रेस की नई कमेटी बनाई जाएगी। खबर के मुताबिक प्रदेश अध्यक्ष के साथ-साथ बिहार कांग्रेस प्रभारी के भी बदले जाने की पूरी संभावना है। 


आपको बता दें रविवार को उदयपुर नव संकल्प ऐलान में साफ कहा गया है कि अगले 90 से 180 दिनों में परे देश में ब्लॉक, जिला, प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर सभी रिक्त नियुक्तियां भर ली जाएंगी. यही नहीं संगठन को प्रभावी बनाने हेतु ब्लॉक कांग्रेस के साथ-साथ अब मंडल कांग्रेस कमेटियों का भी गठन किया जाएगा. दरअसल अगले आदेश तक आलाकमान ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा. मदन मोहन झा का पद से इस्तीफा स्वीकार करते हुए काम देखते रहने का निर्देश दिया था.


पूरी संभावना है कि चिंतन शिविर के खत्म हो जाने के बाद नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा शीघ्र होगी. प्रदेश कांग्रेस सूत्रों की माने तो प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास के भी बदले जाने के आसार जताए जा रहे हैं. कमेटी में अधिक से अधिक युवाओं के शामिल होने की संभावना बढ़ गई है क्योंकि कांग्रेस ने कार्यसमिति, प्रदेश, जिला, ब्लॉक और मंडल पदाधिकारियों में 50 प्रतिशत पदाधिकारियों की आयु 50 साल से कम होने का संकल्प लिया है.