कांग्रेस नेता चिदंबरम ने अयोध्या फैसले पर खड़े किए सवाल, बोले.. बाबरी मस्जिद को किसी ने नहीं गिराया?

कांग्रेस नेता चिदंबरम ने अयोध्या फैसले पर खड़े किए सवाल, बोले.. बाबरी मस्जिद को किसी ने नहीं गिराया?

DESK : यूपी में विधानसभा चुनाव के पहले अयोध्या केस पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल खड़े होने लगे हैं। कांग्रेस ने बाबरी मस्जिद केस को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल खड़ा किया है। देश के पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल खड़े करते हुए पूछा है कि क्या बाबरी मस्जिद को किसी ने नहीं गिराया? 


पी चिदंबरम ने कहा है कि जिस तरह जेसिका लाल की हत्या किसी ने नहीं की ठीक उसी तरह बाबरी मस्जिद को भी किसी ने नहीं गिराया। चिदंबरम ने यह बात अपने साथी और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब सनराइज ओवर अयोध्या के विमोचन के मौके पर कही। उन्होंने कहा कि 6 दिसंबर 1992 को जो कुछ भी हुआ वह गलत था। इस घटना ने हमारे संविधान को बदनामी दी। एक साल या उसके भीतर सभी आरोपियों को बरी कर दिया गया। यह बिल्कुल वैसा ही था जैसा जेसिका लाल मर्डर केस में हुआ। जिस तरह जेसिका को किसी ने नहीं मारा ठीक वैसे ही बाबरी मस्जिद किसी ने नहीं गिराई। 


इतना ही नहीं पी चिदंबरम ने यह भी कहा है कि समय बीतने के साथ अयोध्या के ऊपर सुप्रीम कोर्ट का जो फैसला आया उसे दोनों पक्षों ने स्वीकार कर लिया। यह एक सही निर्णय बन चुका है लेकिन फैसला सही नहीं है। यह बात हमें हमेशा के लिए परेशान करेगी की जवाहरलाल नेहरू, महात्मा गांधी, एपीजे अब्दुल कलाम के इस देश में आजादी के 75 साल बाद हम यह कह पाने की स्थिति में है कि बाबरी मस्जिद को गिराया। हालांकि कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले की तारीख की। सलमान खुर्शीद ने कहा है कि अयोध्या विवाद को लेकर समाज में बंटवारे की स्थिति थी। सुप्रीम कोर्ट ने इसका हल अपने फैसले से निकाल लिया।