चेहरे पर बर्फ लगाने के फायदे ,चोका देगी आपको

चेहरे पर बर्फ  लगाने  के  फायदे ,चोका देगी आपको

 PATNA : बाहरी पोल्लुशण सेअक्सर चेहरे की रंगत खो जाती है ।अगर आपको अपने  चेहरे पर चमक लानी है तो बर्फ लगाए । अगर आपको बहुत अधिक मेकअप लगाना पसंद नहीं है तो आपको नियमित रूप से बर्फ का इस्तेमाल करना चाहिए ,ऐसा करने से चेहरा हमेशा फ्रेश बना रहता है ।

हालांकि बर्फ को अप्लाई करने के दौरान इस बात का ध्यान हमेशा रखें एक मुलायम कपड़े में बर्फ को लपेट लें, अगर आप हर रोज सुबह ऐसा करने में समर्थ नहीं है तो सप्ताह में तीन से चार पर हर दिन सुबह एक आइस क्यूब से चेहरे की मसाज जरूर करें। इससे आपको लंबे समय तक ताजगी मिलेगी।बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियां आना आम बात है। कई बार तनाव के लंबे दौर के कारण भी चेहरे पर लाइन्स उभर आती हैं। इनसे निजात पाने के लिए दिन में दो बार आइस क्यूब से चेहरे की मसाज करें। झुर्रियां दूर होंगी और स्किन में चमक आएगी।

बहुत-सी लड़कियां चेहरे पर मुहांसों की वजह से परेशान रहती हैं। इसके लिए वे काफी तरह के प्रोडक्टस का इस्तेमाल करती है। इसकी  बर्फ लगाने से भी मुहांसों से काफी राहत मिलती है।  अगर आप सन बर्न  से  परेशान  है तो  बर्फ लगाने से आपको  रहत मिल सकती  है , हफ्ते  मैं  दो से तीन बार आइस क्यूब  लगाने से आपको राहत  मिल सकती है ।