चेहल्‍लुम-जन्‍माष्‍टमी पर DJ बजाने पर रोक, जुलूस निकालने के लिए भी लेना होगा परमिशन; इन चीज़ों पर रखी जाएगी विशेष नजर

चेहल्‍लुम-जन्‍माष्‍टमी पर DJ बजाने पर रोक, जुलूस निकालने के लिए भी लेना होगा परमिशन; इन चीज़ों पर रखी जाएगी विशेष नजर

PATNA : राजधानी पटना में चेहल्लुम और जन्माष्टमी के मौके पर डीजे बजाने से रोक लगाई गई है। इसके साथ ही साथ बिना अनुमति के जुलूस भी निकालने पर पाबंदी लगाई गई है। इसके उल्लंघन करने वालों पर ड्रोन से निगरानी की जाएगी। इस बात की जानकारी पटना के डीडीसी तनय सुल्तानिया ने दी है।


दरअसल, पटना के डीडीसी तनय सुल्तानिया चेहल्लुम एवं श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण के लिए अनुमंडलवार तैयारियों की समीक्षा की। जिसके बाद उन्‍होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि, आपलोग सूचना तंत्र को सुदृढ़ एवं सक्रिय रखें तथा संवेदनशील स्थानों पर विशेष सतर्कतामूलक कार्रवाई करने के लिए तैयार रहें। डीजे पर शत-प्रतिशत रोक लगाएं तथा बिना अनुज्ञप्ति के जुलूस नहीं निकालने दें।


वहीं, उन्होंने क्षेत्रीय पदाधिकारियों से सभी स्टेकहोल्डर्स के साथ संवाद कायम रखने का निर्देश दिया। पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि असामाजिक तत्वों पर लगातार कड़ी निगरानी रखें एवं अफवाहों का तुरंत खंडन करें ताकि लोगों में गलत संदेश नहीं जा सके। चेहल्लुम और श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर किसी तरह की अफवाह फैलाने वालों की खैर नहीं होगी। शरारती तत्वों पर सख्त नजर रखने और कार्रवाई करने के लिए अनुमंडल प्रशासन व पुलिस हर जगह मुस्तैद रहेगी। इंटरनेट मीडिया पर भी नजर रहेगी। 


इधर,  ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से भीड़ पर नजर रखी जाएगी। सादी वर्दी में तैनात पुरुष व महिला पुलिस कर्मियों की नजरें शरारती तत्वों पर रहेगी। अखाड़ा समय से निकाल कर पहलाम करना होगा। मंदिरों के समीप पुलिस की चौकसी रहेगी। छह और सात सितंबर को आयोजित होने वाले यह त्योहार शांति और सौहार्दपूर्ण माहौल में संपन्न कराने की चाक-चौबंद तैयारी की जा रही है।