7वीं कक्षा की छात्रा से छेड़खानी मामला: आरोपी टीचर और एचएम से मांगा गया स्पष्टीकरण, 7 दिन बाद भी कार्रवाई नहीं

7वीं कक्षा की छात्रा से छेड़खानी मामला: आरोपी टीचर और एचएम से मांगा गया स्पष्टीकरण, 7 दिन बाद भी कार्रवाई नहीं

MUZAFFARPUR: 7वीं कक्षा की छात्रा से छेड़खानी मामले के आरोपी टीचर और एचएम से स्पष्टीकरण मांगा गया है। घटना के 7 दिन बीत जाने के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी है। ऊंचे रसूख के कारण अब तक इन पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी है। वरीय अधिकारी खानापूर्ति में लगे हैं।


बिहार में सुशासन की सरकार है। नीतीश सरकार बिहार में सुशासन के जितने भी दावे कर ले लेकिन उनके ही अधीनस्थ कार्य करने वाले कर्मियों की हरकत से काफी बदनामी हो रही है। सबसे बड़ी बात की गलती पर कार्यवाई के बजाए वरीय अधिकारियों स्तर से भी लीपापोती और खानापूर्ति की खेल शुरू हो गयी है।  बिहार में महिलाएं सुरक्षित है इसका दंभ भरने वाली सरकार के शिक्षा विभाग में ही ऐसे कुकृत्य करने वाले शिक्षक के नाम पर कलंक है जो गुरु शिष्य के रिश्ते को तार-तार कर दिया है।


 मामला मुजफ्फरपुर जिले के सकरा प्रखंड इलाके के एक सरकारी विद्यालय का है जहां नाबालिग बच्चियों से मटुकनाथ गुरुजी अश्लील हरकत करते हैं छेड़खानी करते है। विरोध करने पर पीड़िता को पीटा भी जाता है। उनके वरीय अधिकारियों को इस हरकत से कोई लेना-देना नहीं है मामला मीडिया में आने के बाद खानापूर्ति के लिए सिर्फ आरोपित शिक्षक और उक्त विद्यालय के प्रधानाचार्य को जवाब तलब किया गया। इतने बड़े जघन्य अपराधों के बाद भी जब उक्त विभाग के वरीय अधिकारी या जिला प्रशासन के किसी भी बड़े अधिकारियों की नींद नहीं खुली तो समझा जा सकता है कि बिहार के मुजफ्फरपुर में अगर किसी के साथ कुछ होता है तो यहां देखने वाला कोई नहीं और अगर यह बात किसी को पता चलती है प्रशासनिक स्तर पर तो सिर्फ और सिर्फ खानापूर्ति होगी कार्रवाई की उम्मीद मुजफ्फरपुर प्रशासन से करना बेरुखी होगी। 


इस तरह के कई सवाल इलाके के लोग खड़े कर रहे हैं लेकिन प्रशासनिक अमले से अब तक किसी तरह की कोई हरकत नहीं हो पाई जबकि घटना के करीब 1 सप्ताह हो गए है । आपको बता दे की बीते दिनों 7 वी कक्षा की छात्रा से छेड़खानी की गई थी। उसके साथ अश्लील हरकत भी की गई थी। जिसके कारण जमकर बवाल हुआ था।मामला जिले के सकरा प्रखंड के गन्निपुर बेझा स्तिथ मध्य विद्यालय की है। जहां एक शिक्षक ने एक छात्रा के साथ छेड़खानी की। उसके विरोध करने पर अश्लील हरकत की। वह चीखने चिल्लाने लगी। जिसके बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने स्कूल पर जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया। 


वही बवाल के दौरान लोगों ने एक शिक्षक पर लात घूसे की भी बारिश कर दी। मामले में स्थानीय लोगों ने बताया कि गन्निपुर बेझा कि एक नाबालिग है। जो स्कूल में सातवीं क्लास की छात्रा है। उसके साथ स्कूल के ही एक टीचर ने बीते 19 तारीख को अश्लील हरकत कर दी थी। जिसके बाद नाबालिग छात्रा ने पूरे मामले की जानकारी अपने परिजन को दिया। इसके बाद मामले की जानकारी स्थानीय सभी प्रतिनिधियों को दिया गया। जिसके बाद सोमवार की सभी प्रतिनिधि उक्त स्कूल पर पहुंचे और औचक निरीक्षण किया।


 इसी क्रम में प्रतिनिधियों ने स्कूल में पढ़ रही छात्राओं से बारी-बारी कर मामले की जानकारी ली। जिसमें कई बच्चो ने उक्त टीचर पर इस तरह के आरोप लगाए। जिसके बाद बवाल शुरू हो गया। देखते ही देखते स्कूल में कार्यरत एक टीचर पर लात घुसे बरसने लगे। इस दौरान मौके पर अफरातफरी की स्थिति बन गई थी । लोग दबे जुबान यह कहते हैं कि उक्त शिक्षक का रसूख काफी ऊंचा है इसलिए उनको कुछ होना नहीं है। हालांकि कि अब आरोपी टीचर और एचएम से स्पष्टीकरण मांगा गया है। अब देखना होगा कि जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग सच में एक्शन कर पाती है या नहीं।