चंडी थानेदार को एसपी ने किया सस्पेंड, कार्य में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई

चंडी थानेदार को एसपी ने किया सस्पेंड, कार्य में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई

NALANDA: कार्य में लापरवाही बरतने वाले नालंदा के चंडी थानेदार पर कार्रवाई की गयी है। नालंदा एसपी ने चंडी थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार को सस्पेंड कर दिया है। पॉक्सो एक्ट मामले में लापरवाही बरतने पर यह कार्रवाई की गयी है। रविंद्र कुमार को पुलिस केंद्र भेजा गया है। 


नालंदा एसपी अशोक मिश्रा ने चंडी थाने के थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार को एक कांड के अनुसंधान में लापरवाही, कांड की पीड़िता का 164 के तहत बयान दर्ज नहीं कराए जाने, अभियुक्त की गिरफ्तारी नहीं होने और इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं किये जाने के मामले में 7 जून को स्पष्टीकरण मांगा था। 


लेकिन थानाध्यक्ष ने स्पष्टीकरण नहीं दिया। एसपी ने इसे घोर लापरवाही और कर्तव्यहीनता को वरीय पदाधिकारी के आदेश का उल्लंघन मानते हुए थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। रविंद्र कुमार को निलंबित कर पुलिस मुख्यालय केंद्र पुलिस लाइन में भेजा गया है। 


जीवनयापन भत्ता पर निलंबन अवधि तक उन्हें पुलिस केंद्र भेजा गया है। एसपी नालंदा अशोक मिश्रा ने बताया कि अनुसंधान में लापरवाही के कारण तत्कालीन थाना अध्यक्ष रविंद्र कुमार को सस्पेंड किया गया है। उनकी जगह चंडी थाने के सर्किल इंस्पेक्टर को प्रभार दिया गया है।