चाहकर भी इफ्तार पार्टी में सहनी को नहीं बुला पाई JDU, चिराग को माइनस कर चल रहे हैं नीतीश

चाहकर भी इफ्तार पार्टी में सहनी को नहीं बुला पाई JDU, चिराग को माइनस कर चल रहे हैं नीतीश

PATNA : बिहार की सियासत इन दिनों हो रहे इफ्तार पार्टी के बहाने खूब रंग दिखा रही है। जनता दल यूनाइटेड की तरफ से आज पटना में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जा रहा है। इफ्तार पार्टी में शामिल होने के लिए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत उनके परिवार के अन्य लोगों को भी न्योता भेजा गया है। बीजेपी के नेताओं को भी इफ्तार पार्टी में दावत पर बुलाया गया है लेकिन बिहार के दो युवा चेहरों को नीतीश कुमार की पार्टी ने इफ्तार में नहीं बुलाया। वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान को जेडीयू की तरफ से इफ्तार पार्टी का न्यौता नहीं भेजा गया। आरजेडी की तरफ से राबड़ी आवास पर दी गई इफ्तार पार्टी के दौरान चिराग पासवान, नीतीश कुमार के साथ ही वहां मौजूद रहे थे। हालांकि मुकेश सहनी मुंबई में होने के कारण तेजस्वी की इफ्तार पार्टी में शामिल नहीं हो पाए थे लेकिन आज जेडीयू की इफ्तार पार्टी में ना तो मुकेश सहनी दिखेंगे और ना ही चिराग पासवान।


जनता दल यूनाइटेड अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की तरफ से इफ्तार पार्टी का आयोजन में हज भवन में किया जा रहा है। तेजस्वी यादव इफ्तार पार्टी में पहुंच सकते हैं लेकिन चिराग और मुकेश सहनी को इफ्तार पार्टी में नहीं बुलाए जाने पर जेडीयू की दलील सामने आई है। हालांकि अंदरूनी खबर यह है कि जेडीयू मुकेश सहनी को इफ्तार पार्टी में बुलाना चाहता था लेकिन बीजेपी की नाराजगी बढ़ न जाए इस लिहाज से सहनी को दूर रखा गया।


अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के नेता और स्टार पार्टी की कमान संभालने वाले सलीम परवेज ने चिराग और मुकेश साहनी को इफ्तार पार्टी में नहीं बुलाए जाने को लेकर जो दलील दी है उसके मुताबिक इस इफ्तार पार्टी में केवल उन्हीं राजनीतिक दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है जिनका बिहार विधानसभा में अस्तित्व है। विधानसभा में जिनके सदस्य नहीं हैं उन्हें इफ्तार पार्टी में आमंत्रित नहीं किया गया है।