कटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी: इस राजमहल में लेंगे सात फेरे, 5 दिनों तक चलेगा फंक्शन

कटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी: इस राजमहल में लेंगे सात फेरे, 5 दिनों तक चलेगा फंक्शन

DESK: बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ औऱ एक्टर विक्की कौशल की शादी की तारीखें तय हो चुकी हैं. पहले उनके रिंग सेरेमनी की खबरें आ रही थीं. लेकिन अब खबर ये है कि शादी की डेट भी फिक्स हो चुकी है. बॉलीवुड का ये हॉट कपल अगले महीने एक राजमहल में सात फेरे लेने जा रहा है।


अभी खबर आयी थी कि कटरीना औऱ विक्की ने दीवाली के दिन सगाई की रस्में निभायी थीं. एक था टाइगर फिल्म के निर्देशक कबीर खान के घर दोनों की सगाई यानि रोका की रस्में निभायी गयी थीं जिसमें दोनों के परिवार के लोग भी मौजूद थे. गौरतलब है कि कटरीना कबीर खान को अपना भाई मानती है इसलिए उनके घर सगाई की रस्में हुई.


इस राजमहल में दिसंबर में होगी शादी

हालांकि कटरीना और विक्की कौशल ने अपनी सगाई से लेकर शादी के बारे में कोई जानकारी मीडिया में नहीं दी है. लेकिन जो खबर आ रही है वह यह कि यह खूबसूरत जोड़ा अगले महीने दिसंबर में राजस्थान के सवाई माधोपुर के चौथ का बरवाड़ा की सिक्स सेंस बरवाड़ा फोर्ट होटल में शादी रचाएगा. बरवाडा फोर्ट 14वीं सदी में बना किला है जो उस समय राजपरिवार का राजमहल हुआ करता था. 


7 से 12 दिसंबर तक शादी समारोह

कटरीना औऱ विक्की कौशल की शादी का फंक्शन 5 दिनों तक चलेगा. सारे फंक्शन 7 से 12 दिसंबर के बीच होंगे. शादी के लिए इस आलीशान रिसोर्ट की बुकिंग करायी जा चुकी है. हालांकि औपचारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गयी है लेकिन होटल के अंदर इस VIP शादी के लिए तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं. होटल प्रबंधन औपचारिक तौर पर कुछ बोल नहीं रहा है लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि बुकिंग कन्फर्म हो गयी है. 5 दिनों तक अलग अलग समारोह होगा. मेंहदी, संगीत से लेकर शादी तक की रस्में यहीं निभायी जायेंगी. 


200 गेस्ट रहेंगे मौजूद

होटल सूत्र बता रहे हैं कि उन्हें 200 मेहमानों के लिए तैयारी करने को कहा गया है. शादी समारोह में विक्की औऱ कटरीना के परिवार के सदस्यों के अलावा बॉलीवुड के कई सितारे भाग ले सकते हैं. शादी में सलमान खान से लेकर दूसरे सितारों के मौजूद रहने की संभावना है. होटल से मिल रही जानकारी के मुताबिक किले के जनाना महल वाले हिस्से में शादी का मुख्य कार्यक्रम होगा. समारोह में सुरक्षा के कड़े इंतजाम होंगे और निजी सुरक्षाकर्मियों को इसकी जिम्मेवारी दी जायेगी. 


जानिये सिक्स सेंस बरवाड़ा फोर्ट होटल के बारे में

सिक्स सेंस बरवाडा फोर्ट होटल भारत का पहला सिक्स सेंस होटल है. सिक्स सेंस दुनिया भर में मशहूर इंटरकांटिनेंटल होटल्स ग्रुप (IHG) वेलनेस एंड सस्टेनेबिलिटी का एक लक्जरी ब्रांड है. पिछले साल ही इस ग्रुप ने बरवाड़ा फोर्ट में अपने रिसोर्ट की शुरूआत की है. बरवाडा फोर्ट को 14वीं शताब्दी में चौहान राजाओं ने बनवाया था. 700 साल पुराने इस किले में रिसोर्ट खोलने का काम 11 साल पहले शुरू हुआ था. लेकिन इसकी मरम्मति से लेकर इसे दुरूस्त करने में एक दशक से भी ज्यादा समय लग गया. बरवाड़ा फोर्ट के अंदर दो महल और कई मंदिर हैं. पिछले साल अक्टूबर में जब इस रिसोर्ट की ओपनिंग हो रही थी तो उसमें बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा खान भी शामिल हुई थीं। 

इस आलीशान शाही महल में विशाल स्पा और फिटनेस सेंटर है. एक एकड के इस सेंटर में मेहमान आयुर्वेदिक उपचार प्रणाली, ध्यान और अन्य व्यक्तिगत कल्याण कार्यक्रमों को चुनकर शारीरिक औऱ मानसिक आनंद ले सकते हैं. 


किराया भी जान लीजिये

सिक्स सेंस बरवाडा फोर्ट होटल में सुइट रूम हैं. इस रिसॉर्ट में फोर्ट सुइट और अरावली सुइट भी हैं, जहां से अरावली पहाडी के दिलकश नजारे दिखते हैं. यहां एक कमरे का किराया एक दिन के 65 हजार से लेकर सवा लाख रूपये तक है. इसमें मेहमानों को कई सुविधायें दी जाती हैं. रिसोर्ट में कुल 48 शाही सुइट हैं जो बेहतरीन सुविधाओं से लैस हैं. कुछ सुइट से ग्रामीण इलाकों के नजारे भी दिखाई देते हैं.