होली से पहले झारखंड वासियों को चंपई का बड़ा गिफ्ट,अब 125 यूनिट बिजली मिलेगी मुफ्त

होली से पहले झारखंड वासियों को चंपई का बड़ा गिफ्ट,अब 125 यूनिट बिजली मिलेगी मुफ्त

DESK: होली से पहले चंपई सरकार ने झारखंड वासियों को होली गिफ्ट दिया है। उन्होंने हर महीने 125 यूनिट बिजली मुफ्त देने की घोषणा की है। बता दें कि पहले 100 यूनिट फ्री बिजली लोगों को मिलती थी लेकिन अब 125 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी। 


झारखंड की चंपई सरकार ने यह फैसला राज्यहित में लिया है। इससे पहले उन्होंने पेपर लीक मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन करने का आदेश दिया था।  बता दें कि झारखंड में नई सरकार के गठन के बाद 5 फरवरी को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट हुआ और चपई सोरेन ने विश्वास मत भी हासिल किया। चंपई के समर्थन में विधानसभा में कुल 47 वोट पड़े। 


जिसके बाद चंपई सरकार को विश्वास मत हासिल हुआ। आज चंपई सोरेन ने अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें बिजली विभाग के भी अधिकारी मौजूद थे। उन्होंने अधिकारियों से बिजली की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की। जिसके बाद उन्होंने झारखंड के लोगों को 100 की जगह 125 यूनिट बिजली मुफ्त देने का फैसला लिया। सीएम चंपई सोरेन के इस फैसले से लोग काफी खूश हैं। नई सरकार ने उन्हें होली से पहले बड़ा गिफ्ट दिया है। 125 यूनिट बिजली झारखंड के लोगों को अब मुफ्त दी जाएगी। यह व्यवस्था पड़ोसी राज्य बिहार में लागू नहीं है।