कैबिनेट विस्तार: नीतीश मंत्रिमंडल के 31 मंत्रियों का शपथ ग्रहण, राज्यपाल फागू चौहान दिलाई शपथ

कैबिनेट विस्तार: नीतीश मंत्रिमंडल के 31 मंत्रियों का शपथ ग्रहण, राज्यपाल फागू चौहान दिलाई शपथ

PATNA : बिहार में नई सरकार के गठन के बाद आज नीतीश कैबिनेट का विस्तार हुआ है। राजभवन में राजेंद्र मंडपम में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया था। राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश कैबिनेट के कुल 31 मंत्रियों को शपथ दिलाई। सबसे पहले नीतीश कैबिनेट के पांच मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली।


नीतीश कैबिनेट के पहले मंत्री के तौर पर विजय कुमार चौधरी, दूसरे मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, तीसरे मंत्री आलोक मेहता ने जबकि चौथे मंत्री के तौर पर लालू प्रसाद के बड़े बेटे और हसनपुर से विधायक तेजप्रताप यादव और पांचवें मंत्री के रूप में कांग्रेस के अफाक आलम ने पद की शपथ ली। 


इसके बाद छठे मंत्री के रूप में अशोक चौधरी, 7वें मंत्री श्रवण कुमार, 8वें मंत्री डॉ. सुरेन्द्र यादव, 9वें मंत्री डॉ. रामानंद यादव और 10वीं मंत्री के रूप में लेसी सिंह ने पद और गोपनीयता की शपथ ली है। वहीं 11वें मंत्री के रूप में मदन सहनी, 12वें मंत्री कुमार सर्वजीत, 13वें मंत्री ललित यादव, 14वें मंत्री संतोष कुमार सुमन और 15 मंत्री के रूप में संजय झा को राज्यपाल ने शपथ दिलाई है।


इसके अलावा नीतीश कैबिनेट की 16वीं मंत्री शीला मंडल, 17वें मंत्री समीर महासेठ, 18वें मंत्री प्रो. चंद्रशेखर यादव, 19वें मंत्री सुमित कुमार सिंह और 20वें मंत्री के रूप में सुनील कुमार ने पद और गोपनीयता की शपथ ली है। वहीं 21वीं मंत्री अनीता देवी, 22वें मंत्री जितेंद्र राय, 23 वें मंत्री जयंत कुमार, 24वें मंत्री जमा खान, 25वें मंत्री के रूप में सुधाकर सिंह को राज्यपाल ने शपथ दिलाई है।


नीतीश कैबिनेट के 26वें मंत्री के तौर पर मुरारी प्रसाद गौतम, 27वें मंत्री कार्तिक सिंह, 28वें मंत्री इसराइल मंसूरी, 29वें मंत्री मोहम्मद शाहनवाज़ अख्तर, 30वें मंत्री मोहम्मद शमीम और 31वें मंत्री के तौर पर  सुरेन्द्र राम ने पद और गोपनीयता की शपथ ली है। बता दें कि राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश कैबिनेट के कुल 31 मंत्रियों को दिलाई है।