बम को खिलौना समझ बच्चा ले आया घर, फिर जानिए आगे क्या हुआ ...

बम को खिलौना समझ बच्चा ले आया घर, फिर जानिए आगे क्या हुआ ...

PURNIA : बिहार के पूर्णिया जिले में उस समय खलबली मच गई जब यहां के रूपौली-मोहनपुर स्टेट हाइवे स्थित मतेली पुल के समीप दो ग्रेनेड बम मिलने की सुचना पुलिस महकमे को मिली। बताया जा रहा है कि, यह बम एक बच्चे को मिला और वो इसे खिलौना समझकर वो अपने घर लेकर आ गया। जिसके बाद बच्चे के घर वालों ने इसकी सुचना नजदीकी पुलिस बल को दिया और मौके पहुंच कर पहुंची पुलिस बल की बम निरोधक दस्ता द्वारा इसे डिफ्यूज कर दिया गया। इसके बाद पुलिस गहराई से जांच कर रही है। इस ग्रेनेड को सेना में इस्तेमाल किये जाने वाले पुराना बताया जा रहा है। 


मिली जानकारी के अनुसार, पूर्णिया जिले के तेली गांव का एक बच्चा बकरी चराने  रूपौली-मोहनपुर स्टेट हाइवे स्थित मतेली पुल के समीप गया। जहां, उसे यह ग्रेनेड मिल गया और बच्चे ने खिलौना समझ खेलने की नीयत से उठाकर वह उसे घर ले आया। इसके बाद घर में लाने के बाद जब उसका पिन निकाला तो उससे धुंआ निकलने लगा। इसके बाद पूरे गांव में अफरातफरी का माहौल बन गया। घटना की सूचना मिलने पर रूपौली पुलिस गांव पहुंची और बम निरोधक दस्ता को बुलाकर ग्रेनेड को डिफ्यूज कराया गया। 


इस मामले में एसपी आमिर जावेद ने कहा कि, इस मामले का शीघ्र खुलासा करने का आदेश दिया गया। जबकि एसडीपीओ रमेश कुमार ने घटनास्थल मतेली पुल के पास बारीकी से जांच की। इस संबंध में रुपौली थाना अध्यक्ष महादेव कामत ने बताया कि मतेली पुल के पास दो ग्रेनेड मिला जिसे डिफ्यूज कर दिया गया है। यह ग्रेनेड काफी पुराना प्रतीत होता है। मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गयी है। 


गौरतलब हो कि, 20 साल पहले रूपौली में दो आपराधिक गिरोह में वर्चस्व का दौर चला था। उस दौरान हो सकता हो कि, इस प्रकार के बम का इस्तेमाल किया जाता हो। हालांकि सेना में प्रयुक्त होने वाले बम के मिलने पर पुलिस गहराई से जांच कर रही है।