बजट से पहले नीतीश ने बढ़ाई BJP की टेंशन: सर्वदलीय बैठक में उठा दी विशेष दर्जा की मांग, TDP ने साधी चुप्पी; कांग्रेस नेता का बड़ा दावा

बजट से पहले नीतीश ने बढ़ाई BJP की टेंशन: सर्वदलीय बैठक में उठा दी विशेष दर्जा की मांग, TDP ने साधी चुप्पी; कांग्रेस नेता का बड़ा दावा

DELHI: 22 जुलाई से शुरू हो रहे संसद के बजट सत्र से पहले जेडीयू ने बीजेपी की टेंशन बढ़ा दी है। 23 जुलाई को केंद्र सरकार आम बजट पेश करने वाली है लेकिन इससे पहले दिल्ली में हुई सर्वदलीय बैठक में जेडीयू ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग उठा दी। जेडीयू के साथ साथ YSRCP ने भी आध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जा की मांग की है हालांकि चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी ने चुप्पी साध ली है। 


सर्वदलीय बैठक के बाद कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने दावा किया है कि बैठक में तीन राज्यों ने खुद के लिए विशेष दर्जा की मांग की है। सर्वदलीय बैठक में एनडीए में शामिल नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने बिहार को विशेष दर्जा देने की मांग उठाई है जबकि YSRCP ने भी आंध्र प्रदेश के के लिए विशेष राज्य की मांग उठाई गई है लेकिन इन सबके बीच चंद्रबाबू नायडू की पार्टी ने चुप्पी साध रखी थी। 


ऑल पार्टी मीटिंग के बाद जयराम रमेश ने एक्स पर लिखा, “रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आज हुई फ्लोर नेताओं की सर्वदलीय बैठक में जदयू नेता ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की। वाईएसआरसीपी नेता ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की। अजीब बात है कि टीडीपी नेता इस मामले पर चुप रहे”।


बता दें कि जेडीयू लंबे समय से बिहार को विशेष दर्जा देने की मांग केंद्र सरकार से कर रही है। जेडीयू पक्ष में हो या विपक्ष में हमेशा विशेष दर्जा की मांग केंद्र के सामने उठाती रही है। बजट सत्र की चर्चा शुरू होने के साथ ही जेडीयू ने अपनी पुरानी मांग को फिर से उठाना शुरू कर दिया था। जेडीयू के नेता लगातार बिहार को विशेष दर्जा या स्पेशल पैकेज देने की मांग कर रहे थे।


जेडीयू के साथ साथ YSRCP ने भी केंद्र सरकार से आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने की मांग कर दी है। अब जब 23 जुलाई को बजट पेश होने वाला है तो जेडीयू और वाईएसआरसीपी ने सर्वदलीय बैठक में अपनी बात को प्रमुखता से रखी है। ऐसे में बीजेपी की टेंशन बढ़ती दिख रही है।