ब्राह्मणों को लेकर महागठबंधन में रार! जेडीयू ने RJD को चेताया, कहा- बेतुका बयान देने वाले नेता पर तुरंत कार्रवाई करे राजद

ब्राह्मणों को लेकर महागठबंधन में रार! जेडीयू ने RJD को चेताया, कहा- बेतुका बयान देने वाले नेता पर तुरंत कार्रवाई करे राजद

PATNA: बिहार में आरजेडी के नेता विवादित बयान देकर लगातार सुर्खियों में बने रहना चाहते हैं। RJD कोटे के मंत्री चंद्रशेखर, सुरेंद्र यादव और आलोक मेहता समेत अन्य नेताओं का विवादित बयानों से पुराना नाता रहा है। बिहार में सत्ता की भागीदार बनी आरजेडी और जेडीयू कई बार विवादित बयानों को लेकर आमने-सामने भी आ चुके हैं लेकिन आरजेडी के नेता अपने बेतुके बयानबाजी से बाज नहीं आ रहे हैं। अब एक और आरजेडी नेता ने ब्राह्मणों को बाहरी बता दिया है। आरजेडी नेता के विवादित बयान पर जेडीयू ने कड़ी आपत्ति जताई है और माफी मांगने को कह दिया है।


दरअसल, बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद आरजेडी कोटे के मंत्री लगातार विवादित बयान देकर बिहार की सियासत को गर्म कर रहे हैं। शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के रामचरितमानस को लेकर विवादित बयान देने के बाद से जो सिलसिला शुरू हुआ थमने का नाम नहीं ले रहा है। चंद्रशेखर के बयान के बाद मंत्री सुरेंद्र यादव ने सेना को लेकर विवादित टिप्पणी कर दी। इसके बाद मंत्री आलोक मेहता ने सवर्णों को लेकर विवादित बोल बोले। इसी कड़ी में आरजेडी के पूर्व विधायक और राष्ट्रीय सचिव यदुवंश कुमार यादव ने एक विवादित बयान देकर बिहार के सियासी पारे को बढ़ा दिया है।


आरजेडी केपूर्व विधायक यदुवंश कुमार यादव ने कहा है कि भारत के ब्राह्मण समाज के लोग भारतीय नहीं हैं, बल्कि रूस और अन्य देश के रहने वाले हैं और भारत में आकर बस गए हैं। आरजेडी नेता ने दावा किया है कि डीएनए जांच से इसका हुआ है कि सभी रूस और दूसरे देशों से आए है। इनके आतंक के चलते वहां से इन्हें भगाया गया था। जिसके बाद ये सभी भारत आ गए। आरजेडी नेता के इस बयान पर जेडीयू ने कड़ी आपत्ति जताई है। 


जेडीयू के प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि ऐसे घटिया बयान देने वालों पर आरजेडी को तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आरजेडी के नेता मीडिया में बने रहने के लिए इस तरह की बयानबाजी करते हैं। ऐसे नेता महागठबंधन की छवि को धूमिल कर रहे हैं, आरजेडी इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करे हालांकि जेडीयू की इस गीदड़भभकी का आरजेडी पर कितना असर होता है, यह स्पष्ट तौर पर नहीं कहा जा सकता। बता दें कि आरजेडी के कई नेता अबतक अनेकों विवादित बयान दे चुके हैं लेकिन उनपर कार्रवाई आजतक नहीं हो सकी है।