BPSC PT प्रश्न पत्र लीक मामले को लेकर आम जनता पार्टी राष्ट्रीय ने सरकार को घेरा, कहा- इसके लिए सरकार दोषी

BPSC PT प्रश्न पत्र लीक मामले को लेकर आम जनता पार्टी राष्ट्रीय ने सरकार को घेरा, कहा- इसके लिए सरकार दोषी

PATNA: 67 वीं BPSC संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक मामले को लेकर आम जनता पार्टी राष्ट्रीय ने सरकार का घेरने का काम किया है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रवि वात्सायन ने बताया कि पेपर लीक होने से पूरे देश में बिहार की छवि धुमिल हुई है। इससे सरकार की भी किरकीरी हो रही है। परीक्षार्थियों को भी भारी परेशानी झेलनी पड़ी है। इसके लिए दोषी सिर्फ सरकार है।  


67वीं बीपीएससी पीटी परीक्षा पेपर लीक मामले की आम जनता पार्टी राष्ट्रीय ने गंभीरता से लिया है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रवि वात्सायन ने कहा कि परीक्षा को लेकर अपनी कमजोरी को छिपाने की कोशिश राज्य सरकार कर रही है। लेकिन परीक्षार्थियों को जो आर्थिक व मानसिक रूप से क्षति हुई है उसकी भरपाई कौन करेगा?


बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा पीटी परीक्षा की तिथि जल्द घोषित करने और प्रत्येक परीक्षार्थी दो हजार रुपये यात्रा खर्चा देने की मांग आम जनता पार्टी राष्ट्रीय ने की है। 


पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रवि वात्सायन ने इस बात की भी जानकारी दी है कि 10 मई को दिन के 10 बजे पार्टी कार्यालय में एक बैठक आम जनता पार्टी राष्ट्रीय की ओर से आयोजित की जाएगी। जिसमें भारी संख्या में परीक्षार्थी भी शामिल होंगे। इस बैठक में आगे की रणनीति पर विचार-विमर्श किया जाएगा। 


बता दें कि कल यानि रविवार 8 मई को बीपीएससी की पीटी की परीक्षा आयोजित की गयी थी। दिन के 12 बजे परीक्षा शुरू होने वाली थी। तभी परीक्षा शुरू होने से पहले ही प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। प्रश्नपत्र आउट होने के खबर आग की तरह फैल गयी। इस मामले के प्रकाश में आने के बाद आयोग ने तीन सदस्यीय एक टीम का गठन कर जांच रिपोर्ट तीन घंटे के अंदर देने का निर्देश दिया। आयोग द्वारा गठित समिति के रिपोर्ट के आधार पर आयोग ने परीक्षा रद्द करने की घोषणा कर दी। मामले की जांच का जिम्मा आर्थिक अपराध इकाई को सौंपा गया।