BPSC पेपर लीक पर बोले तेजस्वी, नीतीश जी.. अब और कुछ बचा है क्या?

BPSC पेपर लीक पर बोले तेजस्वी, नीतीश जी.. अब और कुछ बचा है क्या?

PATNA : बीपीएससी पेपर लीक कांड को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। तेजस्वी यादव ने कहा है कि बिहार में जब बीपीएससी जैसी परीक्षा का पेपर लीक हो जाए तो इसके बाद आखिर बचा क्या है। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि बिहार में बीएससी का पेपर लीक हो गया। ऐसे छात्र जो परीक्षा की तैयारी में जुटे हुए थे या परीक्षा देने पहुंचे थे उनके दर्द को मैं समझता हूं। तेजस्वी ने कहा कि यह समझने की बात है कि बिहार में जब बीपीएससी का पेपर लीक हो रहा है तो बाकी संस्थानों का हाल क्या होगा।


नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीपीएससी का पेपर लीक होना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। जो छात्र सालों से परीक्षा की तैयारी कर रहे थे उनके दुख को समझता हूं। तेजस्वी ने कहा कि बिहार में जब बीपीएससी का पेपर लीक हो सकता है तो अन्य परीक्षाओं का क्या हाल होगा, यह सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पहले भी हमने पेपर लीक को लेकर सदन में आवाज भी उठाया है लेकिन फिर भी सरकार में बैठे लोग इसपर ध्यान नहीं दे रहे हैं।


तेजस्वी ने कहा है कि बिहार में युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। तेजस्वी यादव पेपर लीक मामले की जांच कराने की मांग सरकार से की है। तेजस्वी ने कहा कि एक टीम गठित कर सरकार इसकी जांच कराए और जो लोग भी इस कांड में दोषी हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो ताकि भविष्य में ऐसी घटना दोबारा से नहीं हो। उन्होंने दूर-दूर से परीक्षा देने पहुंचे छात्रों को पांच हजार रुपए मुआवजा दिए जाने की मांग सरकार से की।


तेजस्वी का कहना था कि बीपीएससी का नाम बदल कर बिहार राज्य लीक आयोग रख देना चाहिए। उन्होंने कहा कि बीपीएससी की कोई भी परीक्षा आज तक शेड्यूल के मुताबिक नहीं हुई है। बार बार परीक्षा को रद्द कर दिया जाता है। जिसका सीधा मतलब है कि सिस्टम में कोई ना कोई ऐसा बैठा है जो लगातार इस काम को अंजाम दे रहा है। जो भी लोग इस तरह का काम कर रहे हैं वे सुधर जाएं नहीं आने वाले समय में इसका अंजाम बुरा होगा।


तेजस्वी ने कहा कि जब भी कभी ऐसा मामला आता है सीएम को इसकी जानकारी नहीं होती है। इतने गंभीर मसले पर सरकार गंभीर नहीं है। बिहार का भविष्य बर्बाद हो रहा है इसकी किसी को चिंता नहीं है। तेजस्वी ने सरकार से सवाल किया है कि क्या इसी तरह से नए बिहार का निर्माण होगा।