BPSC ने एसोसिएट प्रोफेसर के 137 पदों पर निकाली वैकेंसी, यहां जानिए इसकी पूरी डिटेल

BPSC ने एसोसिएट प्रोफेसर के 137 पदों पर निकाली वैकेंसी, यहां जानिए इसकी पूरी डिटेल

DESK : बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने एसोसिएट प्रोफेसर पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया हैं. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार बीपीएससी की ऑफिशियल साइट bpsc.bih.nic.in पर जा कर आवेदन कर  सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 सितंबर, 2020 तक है. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

इस नियुक्ति प्रक्रिया के जरिए बिहार सरकार के तहत इंजीनियरिंग कॉलेज विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग में सिविल इंजीनियरिंग /इलेक्ट्रिकल पदों के लिए भर्ती की जाएगी. इस परीक्षा के जरिए 137 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. 

आवेदन की महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन करने की तिथि- 25 अगस्त 2020

आवेदन की अंतिम तिथि- 11 सितबंर 2020

आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि-16 सितंबर 2020

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि- 23 सितंबर 2020

आवेदन की हार्ड कॉपी जमा करने की अंतिम तिथि- 30 सितबंर 2020

इस परीक्षा के माध्यम से एसोसिएट प्रोफेसर (इलेक्ट्रोनिक्स एंड इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग) के 17 पोस्ट और एसोसिएट प्रोफेसर (सिविल इंजीनियरिंग) के 120 पोस्ट पर बहाली होगी. 

शैक्षिक योग्यता

एसोसिएट प्रोफेसर (इलेक्ट्रोनिक्स एंड इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग) के पोस्ट के लिए इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में पीएचडी और इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में फर्स्ट क्लास या फिर उसके समकक्ष बैचलर या फिर मास्टर की डिग्री होन अनिवार्य है.

वहीं, एसोसिएट प्रोफेसर (सिविल इंजीनियरिंग) के पोस्ट के लिए सिविल इंजीनियरिंग में पीएचडी और फर्स्ट क्लास में पीएचडी या सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक या मास्टर स्तर के समकक्ष डिग्री होनी चाहिए.