कोरोना के कारण BPSC 66th की मुख्य परीक्षा स्थगित, जानिए कब होगा एग्जाम

कोरोना के कारण BPSC 66th की मुख्य परीक्षा स्थगित, जानिए कब होगा एग्जाम

PATNA : बिहार में कोरोना संक्रमण को देखते हुए BPSC ने 66वीं मुख्य प्रतियोगिता परीक्षा को स्थगित कर दिया है. यह परीक्षा अगले महीने 4, 5 और 8 जून को होने वाली थी, जिसे फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. आयोग ने इसकी आधिकारिक सूचना वेबसाइट पर एक नोटिस जारी कर दी है.


बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से जारी नोटिस में लिखा गया है कि 66वीं संयुक्त मुख्य लिखित प्रतियोगिता परीक्षा की आयोजन की संभावित तिथि 4, 5 एवं 8 जून थी. कोरोना संक्रमण के कारण परीक्षा स्थगित की जाती है. इस परीक्षा के आयोजन की तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी. यानि कि अभ्यर्थियों को आयोग के अगले आदेश तक इन्तजार करना पड़ेगा. 


गौरतलब हो कि इससे पहले परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख को बढ़ाया गया था. आयोग के कार्यालय में संबधित दस्तावेजों के साथ हार्ड कॉपी जमा कराने की अंतिम तिथि 7 मई से बढ़ाकर 17 मई (शाम 5 बजे तक) कर दी गई है. 66वीं प्रारंभिक परीक्षा में पास हुए सभी अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में बैठने के योग्य हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें मुख्य परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. 



मुख्य परीक्षा तीन विषयों की होनी है. इसमें हिंदी (100 अंक) और दो पेपर सामान्य अध्ययन (300-300 अंक) शामिल हैं. इसके अलावा आयोग की अधिसूचना में दिए गए 34 विषयों में से किसी भी एक विषय को रखना जरूरी है. यह 300 अंकों का होगा.