आशिक ने की महिला सिपाही की हत्या, मकान मालिक को बोली थी- भाई है मेरा

आशिक ने की महिला सिपाही की हत्या, मकान मालिक को बोली थी- भाई है मेरा

DESK :  एक ऐसी सनसनीखेज घटना सामने आई है, जिसने सबको हैरान कर दिया है. एक महिला सिपाही की हत्या के बाद पुलिस ने उसके आशिक को गिरफ्तार किया है. हैरानी की बात तो ये है कि जिस प्रेमी ने महिला सिपाही की हत्या की है. अपने मकाम मालिक से महिला पुलिस ने प्रेमी को अपना भाई बताया था. पुलिस अब इस पूरे मामले की छानबीन में जुटी हुई है.


मामला  राजधानी दिल्ली का है. जहां पालम इलाके से एक महिला कांस्टेबल की हत्या कर दी गई, जिसका आरोप उसी के प्रेमी के ऊपर लगा है. महिला पुलिसकर्मी की घर से लाश की खबर मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया. डेड बॉडी को अपने कब्जे में लेने के बाद महिला कांस्टेबल की हत्या के मामले में किसी करीबी का हाथ होने की आशंका जताई गई थी. पुलिस जानकारी के अनुसार महिला कांस्टेबल का नाम प्रीति बेनीवाल बताया जा रहा है.


साउथ वेस्ट का कहना है कि उन्होंने महिला कांस्टेबल प्रीति बेनीवाल हत्याकांड को सुलझा लिया है. हत्या के इस मामले में दिल्ली पुलिस की टीम ने बीएसएफ जवान नरेश यादव को गिरफ्तार किया है, जो राजस्थान का रहने वाला है और जम्मू में तैनात है. पुलिस का कहना है कि शादीशुदा आरोपी के महिला कांस्टेबल से भी रिश्ते थे.


पालम इलाके में 2018 बैच की महिला कांस्टेबल प्रीति बेनीवाल की उसी के फ्लैट में गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी. महिला पुलिसकर्मी दिल्ली पुलिस की थर्ड बटालियन में तैनात थी. जांच में पता चला कि महिला के साथ एक शख्स रह रहा था जो गायब है. पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की सीसीटीवी फुटेज देखे तो एक शख्स बाइक पर जाता हुआ दिखा. जब पुलिस बाइक के मालिक तक पहुंची तो उसने बताया कि ये बाइक उसने अपनी बहन की शादी में दहेज में दी थी और बाइक चला रहा शख्स उसका जीजा है.


उसके बाद नरेश को राजस्थान के उसके गांव के बगल वाले गांव से उसके दोस्त के घर से पकड़ा गया. पुलिस के मुताबिक नरेश शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं, लेकिन उसकी प्रीति से नजदीकियां शादी से पहले से थीं. शादी के बाद भी वो प्रीति से मिलता रहा और उसके साथ भी रहता था. ये बात नरेश की पत्नी को भी मालूम थी. इसी को लेकर झगड़ा चल रहा था. इन्हीं सब बातों से नाराज़ नरेश ने प्रीति की गला घोंटकर हत्या कर दी.


जांच में खुलासा हुआ कि महिला पुलिसकर्मी ने एक हफ्ते पहले ही रूम किराए पर लिया था. कांस्टेबल प्रीति बेनीवाल पालम के मंगलापुरी इलाके में रूम लेकर रहती थी. प्रीति बेनीवाल थर्ड बटालियन में तैनात थी और उसका काम तिहाड़ जेल में कैदियों को लाने औ ले जाने का काम था. फिलहाल पुलिस ने मुख्य आरोपी को अरेस्ट कर लिया है. इस घटना के बाबत उससे पूछताछ की जा रही है.